Move to Jagran APP

जेट एयवेज को राहत, PNB से मिला 2,050 करोड़ रुपये का लोन: रिपोर्ट

जेट ने पिछले हफ्ते कहा था कि किराए पर विमान देने वाली कंपनियों को किराया नहीं देने की वजह से तीन और विमानों को संचालन से हटाना पड़ा था।

By Abhishek ParasharEdited By: Published: Mon, 11 Mar 2019 10:40 AM (IST)Updated: Mon, 11 Mar 2019 01:46 PM (IST)
जेट एयवेज को राहत, PNB से मिला 2,050 करोड़ रुपये का लोन: रिपोर्ट
जेट एयवेज को राहत, PNB से मिला 2,050 करोड़ रुपये का लोन: रिपोर्ट

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। संकट से जूझ रही विमानन कंपनी जेट एयरवेज को बड़ी राहत मिली है। जेट को पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) से 20.50 अरब रुपये का कर्ज मिल गया है।

loksabha election banner

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक जेट एयरवेज, पीएनबी से 11 अरब रुपये का फॉरेन करेंसी टर्म लोन और 9.50 अरब रुपये की क्रेडिट फैसिलिटी हासिल करने में सफल रही है।

जेट एयरवेज और पंजाब नैशनल बैंक ने इस मामले में फिलहाल कोई टिप्पणी नहीं दी है।

अखबार की खबर के मुताबिक जेट एयरवेज 9.5 अरब रुपये की क्रेडिट फैसिलिटी का इस्तेमाल वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने में करेगी, हालांकि इस रकम का अधिकांश इस्तेमाल किराए की बकाया रकम और वेतन भुगतान में किया जाएगा।

जेट ने पिछले हफ्ते कहा था कि किराए पर विमान देने वाली कंपनियों को किराया नहीं देने की वजह से तीन और विमानों को संचालन से हटाना पड़ा था। इन तीन विमानों के साथ ही अब तक कंपनी के 28 विमान संचालन से हट चुके हैं।

हाल ही में किराए पर विमान मुहैया कराने वाली कंपनी ने जेट के साथ कॉन्ट्रैक्ट को खत्म करने की चेतावनी दी थी।

एफएलवाई लीजिंग लिमिटेड ने कंपनी को किराए पर दिए गए तीन और विमानों को संचालन से हटाते हुए चेतावनी दी है कि अगर इस महीने तक जेट एयरवेज समाधान योजना पर अंतिम मंजूरी नहीं लेती है, तो वह इन विमानों को किसी अन्य कंपनी को किराए पर दे देगी।

जेट एयरवेज ने गुरुवार को स्टॉक एक्सचेंज को इस बात की जानकारी देते हुए बताया था कि किराए का भुगतान नहीं करने की वजह से उसके तीन और विमान संचालन से बाहर हो गए हैं। इस तरह से कंपनी के अब तक 28 विमान खड़े किए जा चुके हैं।

कर्ज मिलने की खबरों के दम पर सोमवार को जेट एयरवेज के शेयरों में शानदार तेजी देखने को मिली है। बीएसई में जेट का शेयर करीब 3 फीसद की तेजी के साथ 250 रुपये पर ट्रेड कर रहा है।

यह भी पढ़ें:  जेट की मुश्किलें बढ़ीं, किराए पर विमान देने वाली कंपनियों ने दी कॉन्ट्रैक्ट खत्म करने की चेतावनी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.