Move to Jagran APP

सरकार इस साल के अंत तक Air India को बेचने का कर रही विचार: रिपोर्ट

सरकार अगले महीने के अंत तक एयर इंडिया लिमिटेड को बेचने के लिए भाव आमंत्रित करने पर विचार कर रहीी है। सरकार का लक्ष्य इस साल में ही सौदे को पूरा करना है।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Tue, 16 Jul 2019 03:53 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jul 2019 09:41 AM (IST)
सरकार इस साल के अंत तक Air India को बेचने का कर रही विचार: रिपोर्ट
सरकार इस साल के अंत तक Air India को बेचने का कर रही विचार: रिपोर्ट
नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। सरकार अगले महीने के अंत तक एयर इंडिया लिमिटेड को बेचने के लिए भाव आमंत्रित करने पर विचार कर रही है। सरकार का लक्ष्य इस साल में ही सौदे को पूरा करना है। यह जानकारी मामले के जानकार लोगों ने न्यूज एजेंसी ब्लूमबर्ग को दी है। सरकार रोड शो आयोजित करेगी, इसमें वह संभावित खरीदारों से मिलने के लिए भी तैयार रहेगी। सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, इस प्रक्रिया में बोलीदाताओं को कुछ हिस्सों को छोड़कर एयरलाइन के खातों को देखने की अनुमति भी मिलेगी। साथ ही वे शेयर खरीद समझौते को भी देख सकते हैं।

मामले के जानकार लोगों ने एजेंसी को बताया कि संभावित बोलीदाताओं के पास इस सौदे में अपनी रूचि व्यक्त करने की प्रक्रिया के दौरान बिक्री की शर्तों में बदलाव के लिए सुझाव देने का विकल्प भी होगा। लोगों ने बताया कि सरकार कैरियर में अपनी सारी हिस्सेदारी बेचना चाहती है।

इस बारे में जब एजेंसी ने वित्त मंत्रालय के प्रवक्ता डीएस मलिक से फोन पर जानकारी जाननी चाही तो उनसे कोई जवाब नहीं मिल सका। वहीं, एयर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय कुमार ने मामले में टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।

यह सरकार का बिक्री योजनाओं को पुनर्जीवित करने का फैसला हो सकता है। पिछले साल किसी भी बोलीदाता को आकर्षित करने में विफल रही सरकार अब यह योजना बना रही है। चालू वित्त वर्ष का बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी कहा था कि सरकार एयर इंडिया को बेचने की योजना को दोबारा से लाएगी और यह विनिवेश सरकार द्वारा सरकारी कंपनियों के शेयर बेचकर 1,05,000 करोड़ रुपये जुटाने के प्रयासों का हिस्सा होगा।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.