नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। मुकेश अंबानी के मालिकाना हक वाली Reliance Retail के देश भर में 13,635 स्टोर्स हो गए हैं, जो 3 करोड़ 73 लाख वर्ग फुट में फैले हुए हैं। इनमें से 813 स्टोर्स को सितंबर तिमाही में ही खोला गया है।

शुक्रवार को जारी नतीजों के मुताबिक रिलायंस रिटेल की बिक्री में जबर्दस्त तेजी देखने को मिली है। कंपनी का कुल रेवेन्यू पिछले साल की समान तिमाही के मुकाबले दूसरी तिमाही में 10.5 फीसद बढ़कर 45,426 करोड़ रूपए का हो चुका है। इसके अलावा कंपनी का नेट प्रॉफिट भी 74.2 फीसद के इजाफे के साथ 1695 करोड़ रुपए का हो चुका है।

अपने स्टोर्स के साथ Reliance Retail ने अपने गोदामों और सप्लाई चेन को भी काफी मजबूती दी है। कंपनी ने 25 लाख वर्गफुट में फैले 86 नए गोदामों और आपूर्ति केंद्रों की स्थापना की है। इस बारे में बयान देते हुए कंपनी ने यह कहा कि, जैसे जैसे कोविड से जुड़े प्रतिबंधों में ढील दी जा रही है वैसे वैसे बिजनेस में तेजी देखने की उम्मीद की जा जा रही है। कंपनी ने स्टोर्स और बुनियादी ढांचे के विस्तार पर काम करना शुरु कर दिया है।

दिवाली का अग्रिम बधाई संदेश देते हुए यह कहा कि, मुझे यह बताते हुए काफी खुशी हो रही है कि, Reliance ने वित्त वर्ष 2022 की दूसरी तिमाही में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। स्टोर्स और डिजिटल प्लोटफॉर्म दोनों पर दिए जा रहे ऑफर्स के चलते Reliance Retail काफी तेजी से आगे बढ़ा है। जिस वजह से इसके रेवेन्यू में काफी अच्छी वृद्धि हुई है और इसका मार्जिन बढ़ा है।

इसके अलावा सितंबर की तिमाही में Reliance Retail ने अलग अलग बिजनेस में इनवेस्ट भी किया था। इस दौरान Reliance Retail ने मिल्कबास्केट, पोर्टिको, जस्टडायल का अधिग्रहण किया था।

इसके अलावा इस कंपनी ने अमेरिकी मल्टीनेशनल कंपनी 7-Eleven के साथ एक मास्टर फ्रैंचाइजी समझौता भी किया है। इसके तहत Reliance पूरे देश में 7-Eleven स्टोर्स खोलने की योजना पर काम कर रहा है। हाल ही में कंपनी ने मुंबई में अपना पहला स्टोर खोला था।

फैशन और लाइफस्टाइल सेंमेंट में कंपनी ने डिजाइनर रितु कुमार की कंपनी- रितिका प्राइवेट लिमिटेड में रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की है।इसके अलावा डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के ब्रांड में भी कंपनी ने निवेश किया है।

Edited By: Abhishek Poddar