Move to Jagran APP

Reliance Retail ने सितंबर तिमाही में खोले 813 नए स्टोर्स, कंपनी के मुनाफे हुई बंपर बढ़ोतरी

रिलायंस रिटेल की बिक्री में जबर्दस्त तेजी देखने को मिली है। कंपनी का कुल रेवेन्यू पिछले साल की समान तिमाही के मुकाबले दूसरी तिमाही में 10.5 फीसद बढ़कर 45426 करोड़ रूपए का हो चुका है। कंपनी का प्रॉफिट 74.2 फीसद के इजाफे के साथ 1695 करोड़ रुपए हो चुका है।

By Abhishek PoddarEdited By: Published: Sat, 23 Oct 2021 03:10 PM (IST)Updated: Sat, 23 Oct 2021 06:08 PM (IST)
Reliance Retail ने सितंबर तिमाही में खोले 813  नए स्टोर्स, कंपनी के मुनाफे हुई बंपर बढ़ोतरी
Reliance Retail के देश भर में 13,635 स्टोर्स हो गए हैं

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। मुकेश अंबानी के मालिकाना हक वाली Reliance Retail के देश भर में 13,635 स्टोर्स हो गए हैं, जो 3 करोड़ 73 लाख वर्ग फुट में फैले हुए हैं। इनमें से 813 स्टोर्स को सितंबर तिमाही में ही खोला गया है।

loksabha election banner

शुक्रवार को जारी नतीजों के मुताबिक रिलायंस रिटेल की बिक्री में जबर्दस्त तेजी देखने को मिली है। कंपनी का कुल रेवेन्यू पिछले साल की समान तिमाही के मुकाबले दूसरी तिमाही में 10.5 फीसद बढ़कर 45,426 करोड़ रूपए का हो चुका है। इसके अलावा कंपनी का नेट प्रॉफिट भी 74.2 फीसद के इजाफे के साथ 1695 करोड़ रुपए का हो चुका है।

अपने स्टोर्स के साथ Reliance Retail ने अपने गोदामों और सप्लाई चेन को भी काफी मजबूती दी है। कंपनी ने 25 लाख वर्गफुट में फैले 86 नए गोदामों और आपूर्ति केंद्रों की स्थापना की है। इस बारे में बयान देते हुए कंपनी ने यह कहा कि, जैसे जैसे कोविड से जुड़े प्रतिबंधों में ढील दी जा रही है वैसे वैसे बिजनेस में तेजी देखने की उम्मीद की जा जा रही है। कंपनी ने स्टोर्स और बुनियादी ढांचे के विस्तार पर काम करना शुरु कर दिया है।

दिवाली का अग्रिम बधाई संदेश देते हुए यह कहा कि, मुझे यह बताते हुए काफी खुशी हो रही है कि, Reliance ने वित्त वर्ष 2022 की दूसरी तिमाही में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। स्टोर्स और डिजिटल प्लोटफॉर्म दोनों पर दिए जा रहे ऑफर्स के चलते Reliance Retail काफी तेजी से आगे बढ़ा है। जिस वजह से इसके रेवेन्यू में काफी अच्छी वृद्धि हुई है और इसका मार्जिन बढ़ा है।

इसके अलावा सितंबर की तिमाही में Reliance Retail ने अलग अलग बिजनेस में इनवेस्ट भी किया था। इस दौरान Reliance Retail ने मिल्कबास्केट, पोर्टिको, जस्टडायल का अधिग्रहण किया था।

इसके अलावा इस कंपनी ने अमेरिकी मल्टीनेशनल कंपनी 7-Eleven के साथ एक मास्टर फ्रैंचाइजी समझौता भी किया है। इसके तहत Reliance पूरे देश में 7-Eleven स्टोर्स खोलने की योजना पर काम कर रहा है। हाल ही में कंपनी ने मुंबई में अपना पहला स्टोर खोला था।

फैशन और लाइफस्टाइल सेंमेंट में कंपनी ने डिजाइनर रितु कुमार की कंपनी- रितिका प्राइवेट लिमिटेड में रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की है।इसके अलावा डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के ब्रांड में भी कंपनी ने निवेश किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.