Move to Jagran APP

Reliance Retail ने हासिल किया जस्ट डायल का पूर्ण नियंत्रण

Reliance Retail acquires Just Dial जस्ट डायल अपनी वेबसाइट मोबाइल ऐप और टेलीफोन लाइन के माध्यम से स्थानीय खोज और ई-कॉमर्स सेवाएं देता है। आरआरवीएल अब जस्ट डायल के अन्य शेयरधारकों से 26 फीसद हिस्सेदारी खरीदने की खुली पेशकश करेगी।

By NiteshEdited By: Published: Fri, 03 Sep 2021 09:11 AM (IST)Updated: Fri, 03 Sep 2021 09:11 AM (IST)
Reliance Retail ने हासिल किया जस्ट डायल का पूर्ण नियंत्रण
Reliance Retail acquires sole control of Just Dial

नई दिल्ली, पीटीआइ। उद्योगपति मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस रिटेल ने जस्ट डायल का पूर्ण नियंत्रण हासिल कर लिया है। रिलायंस रिटेल ने गुरुवार को इस बारे में जानकारी दी। फर्म की सहायक कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) ने जुलाई में 3,497 करोड़ रुपये में जस्ट डायल में नियंत्रक हिस्सेदारी खरीदने की घोषणा की थी। इस घोषणा के बाद रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड ने सेबी के अधिग्रहण विनियमों के अनुसार एक सितंबर 2021 से जस्ट डायल लिमिटेड का पूर्ण नियंत्रण हासिल कर लिया है।

loksabha election banner

RRVL ने कहा है कि जस्ट डायल में निवेश अपने लाखों साझेदार व्यापारियों, सूक्ष्म, लघु और मझोले उद्यमों के लिए डिजिटल परिवेश को और मजबूत बनाकर नए कारोबार को लेकर कंपनी की प्रतिबद्धता को बताता है।

RRVL ने 20 जुलाई 2021 को जस्ट डायल के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी वी एस एस मणि से एक थोक सौदे में कंपनी के 10 रुपये चुकता कीमत वाले 1.31 करोड़ शेयर 1,020 रुपये प्रति शेयर की दर से अधिग्रहण किए थे। RRVL के पास जस्ट डायल के 40.90 फीसद शेयर हैं।

यह भी पढ़ें: आधार से आपका पैन लिंक है या नहीं, घर बैठे ऐसे करें चेक

जस्ट डायल अपनी वेबसाइट, मोबाइल ऐप और टेलीफोन लाइन के माध्यम से स्थानीय खोज और ई-कॉमर्स सेवाएं देता है। स्थानीय प्लंबर से लेकर होटल और हाउसकीपिंग सेवाओं के बारे में केवल 8888888888 डायल करके पूछताछ की जा सकती है। आरआरवीएल अब जस्ट डायल के अन्य शेयरधारकों से 26 फीसद हिस्सेदारी खरीदने की खुली पेशकश करेगी।

यह भी पढ़ें: आधार असली है या नकली, आसानी से लगा सकते हैं पता

गौरतलब है कि जस्ट डायल ने हाल ही में अपना बी 2 बी (कंपनियों के बीच) मार्केटप्लेस मंच जेडी मार्ट शुरू किया है। यह देश में निर्माताओं, वितरकों, थोक विक्रेताओं और खुदरा विक्रेताओं को इंटरनेट के लिए तैयार होने और अपने उत्पादों को ऑनलाइन बेचने में सक्षम बनाने पर काम कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.