Move to Jagran APP

RCom अपनी डीटीएच फर्म बिग टीवी बेचने को तैयार, जानें किनसे होगा सौदा

आर कॉम अपनी डीटीएच इकाई रिलायंस बिग टीवी को बेचने को तैयार है ताकि वो अपना कर्ज कम कर सके

By Praveen DwivediEdited By: Published: Tue, 28 Nov 2017 10:42 PM (IST)Updated: Tue, 28 Nov 2017 10:47 PM (IST)
RCom अपनी डीटीएच फर्म बिग टीवी बेचने को तैयार, जानें किनसे होगा सौदा
RCom अपनी डीटीएच फर्म बिग टीवी बेचने को तैयार, जानें किनसे होगा सौदा

नई दिल्ली (पीटीआई)। रिलायंस कम्युनिकेशंस ने बताया है कि वह अपनी डीटीएच इकाई रिलायंस बिग टीवी को पैंटल टेक्नोलॉजीज और वीकॉन मीडिया एवं टेलिविजन लिमिटेड को बेचेगी। आरकॉम ने बताया कि कंपनी ने यह फैसला अपना कर्ज कम करने के इरादे से उठाया है।

loksabha election banner

आरकॉम ने डील की राशि का खुलासा न करते हुए बताया कि उसने पैंटल टेक्नोलॉजीज और वीकॉन मीडिया एवं टेलिविजन लिमिटेड के साथ अपनी सहायक कंपनी रिलायंस बिग टीवी लिमिटेड (आरबीटीवी) की बिक्री के लिए बाध्यकारी शेयर खरीद समझौते में प्रवेश किया है। आरकॉम ने कहा, “यह डील कर्ज को कम करने में मदद करेगी और इससे आरकॉम के शेयरधारकों और ऋणदाताओं समेत सभी हितधारकों को लाभ होगा। यह लेन-देन आरकॉम के बी2बी व्यवसायों पर ध्यान केंद्रित करने के उद्देश्य के अनुरूप है।”

कंपनी ने आगे कहा कि खरीदार आरबीटीवी के पूरे शेयरों के साथ व्यवसाय को “जैसे हैं” और “जहां हैं” के आधार पर अधिग्रहण करेंगे। इस लेनदेन के बाद 12 लाख ग्राहकों को निर्बाध सेवाएं मिलती रहेंगी और करीब 500 कर्मचारियों की नौकरी भी जारी रहेगी। गौरतलब है कि आरकॉम पर अभी 46,000 करोड़ रुपए का कर्ज है। माना जा रहा है कि टेलिकॉम सेक्टर में जियो की एंट्री ने रिलायंस कम्युनिकेशंस को काफी नुकसान पहुंचाया है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.