नई दिल्ली (पीटीआई)। अनिल अंबानी के नेतृत्व वाली कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस ने कहा है कि वो इस साल 30 सितंबर तक 25,000 करोड़ रुपये का कर्ज चुका देगा। उसे यह रकम दो बड़ी बिजनेस डील की ओर से मिलने की उम्मीद है। आरकॉम की ओर से यह जानकारी एक बयान के जरिए दी गई है। गौरतलब है कि आरकॉम पर इस साल 31 मार्च तक 44,345.30 करोड़ रुपये का शुद्ध कर्ज था।

आरकॉम की ओर से जारी बयान में कहा गया, “आरकॉम ने औपचारिक रूप से अपने सभी उधारदाताओं को सलाह दी है कि वह 25,000 करोड़ रुपये की कुल राशि का पुनर्भुगतान कर देगी। यह भुगतान दो बिजनेस डील से होने वाली आय की मदद से 30 सितंबर 2017 या उससे पहले कर दिया जाएगा।”

कंपनी की ओर से ऐसा दावा उस वक्त किया गया है जब उसकी ऋण संबंधी चिंताओं में तेजी से इजाफा हो रहा है। हाल ही की कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी 10 से अधिक स्थानीय बैंकों की लोन की किस्त नहीं चुका पाई है।

आरकॉम ने कहा है कि 25,000 करोड़ रुपये का भुगतान करने की योजना में केवल सभी निर्धारित पुनर्भुगतान शामिल नहीं होंगे बल्कि इसमें इसमें प्रो-रेटा आधार पर सभी उधारदाताओं के लिए पर्याप्त पूर्व भुगतान भी शामिल है। दिसंबर 2016 को समाप्त तिमाही में कंपनी ने अपना पहला समेकित घाटा दर्ज किया था।

Posted By: Surbhi Jain

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस