Move to Jagran APP

आरकॉम के जीसीएक्स ने पैकेटफैब्रिक से की साझेदारी, केबल सिस्टम का होगा विस्तार

रिलायंस कम्यूनिकेशंस (आरकॉम) की ओर से प्रवर्तित ग्लोबल क्लाउड एक्सचेंज (जीएसएक्स) ने पैकेटफैब्रिक के साथ साझेदारी की है

By NiteshEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 11:29 AM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 11:29 AM (IST)
आरकॉम के जीसीएक्स ने पैकेटफैब्रिक से की साझेदारी, केबल सिस्टम का होगा विस्तार
आरकॉम के जीसीएक्स ने पैकेटफैब्रिक से की साझेदारी, केबल सिस्टम का होगा विस्तार

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। रिलायंस कम्यूनिकेशंस (आरकॉम) की ओर से प्रवर्तित ग्लोबल क्लाउड एक्सचेंज (जीएसएक्स) ने पैकेटफैब्रिक के साथ साझेदारी की है, जिसके तहत कंपनी न्यूयॉर्क से लंदन तक एफए-1 नार्थ सबमरीन केबल सिस्टम के माध्यम से 100जी ट्रांस-अटलांटिक सेवा मुहैया कराएगी। बता दें कि जीसीएक्स का एफए-1 नार्थ सबमरीन केबल सिस्टम अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस को जोड़ता है।

loksabha election banner

जीएसएक्स के एक बयान के मुताबिक, इस सौदे से पैकेटफैब्रिक को यूरोप में अपनी विस्तार योजनाओं को लागू करने में मदद मिलेगी। बयान में कहा गया है, 'पैकेटफैब्रिक के साथ जुड़कर न्यूयॉर्क से लंदन तक एफए-1 नार्थ सबमरीन केबल सिस्टम के माध्यम से 100जी ट्रांस-अटलांटिक सेवा मुहैया कराएगी।'

बयान के अनुसार, इस सौदे से जीसीएक्स को अमेरिका में अपनी उपस्थिति और नेटवर्क का विस्तार करने में मदद मिलेगी, जबकि पैकेटफैब्रिक का 18 बाजारों में 150 से ज्यादा पॉइंट ऑफ प्रजेंस (पीओपीज) है।

जीसीएक्स यूरोप और अमेरिका के प्रबंध निदेशक स्टेफानो माज्‍जोतेल्ली ने कहा कि यह पारस्परिक लाभकारी साझेदारी जीसीएक्स के पदचिन्हों का उत्तरी अमेरिका में विस्तार करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.