Move to Jagran APP

टेलिकॉम सेक्टर की समस्या के लिए जियो जिम्मेदार: आर कॉम

आर कॉम का मानना है कि दूरसंचार क्षेत्र के वित्तीसय संकट के लिए रिलायंस जियो की ओर से दिए गए फ्री ऑफर जिम्मेदार हैं

By Surbhi JainEdited By: Published: Wed, 05 Jul 2017 12:27 PM (IST)Updated: Wed, 05 Jul 2017 12:27 PM (IST)
टेलिकॉम सेक्टर की समस्या के लिए जियो जिम्मेदार: आर कॉम
टेलिकॉम सेक्टर की समस्या के लिए जियो जिम्मेदार: आर कॉम

नई दिल्ली (जेएनएन)। अनिल अंबानी के नेतृत्व वाली आर कॉम ने दूरसंचार क्षेत्र के वित्तीसय संकट के लिए मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो की ओर से दिए गए फ्री ऑफर को जिम्मेदार ठहराया है। वहीं आर कॉम ने यह भी स्पष्ट किया कि उसकी ओर से किसी भी भुगतान में तीन महीने से अधिक का विलंब नहीं हुआ है। कर्ज के बोझ से परेशान आर कॉम ने कहा है कि ऐसा इतिहास में पहली बार हुआ है कि सूचीबद्ध दूरसंचार आपरेटरों का कर्जा उनके बाजार पूंजीकरण से भी ज्यादा हो गया है।

loksabha election banner

आर कॉम ने नियामकीय फाइलिंग में कहा, “दूरसंचार उद्योग की मौजूदा वित्तीय समस्या के लिए कुछ हद तक एक नई दूरसंचार ऑपरेटर की एंट्री और ग्राहक एवं बाजार हिस्सेदारी हासिल करने के लिए मुफ्त पेशकश वाली इसकी रणनीति को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।”

आर कॉम ने कहा, “घरेलू बैंकों का धीमी गति वाला दृष्टिकोण न केवल कॉर्पोरेट पर फैसले लेने बल्कि अहम रिफाइनेंसिंग प्रोग्राम पर भी प्रतिकूल असर डालता है.. जो न केवल कॉर्पोरेट के नकदी प्रवाह में एक बेमेल पैदा कर रहा है बल्कि इसने बढ़े हुए प्रावधान के कारण बैंक की वित्तीय स्थिति को भी प्रभावित किया है।”

जीएसटी देश की आर्थिक आजादी है: अनिल अंबानी
भारत में वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) एक जुलाई से लागू होने को पूरी तरह से तैयार है। ऐसे में देश के दिग्गज उद्योगपति अनिल अंबानी ने जीएसटी को देश की आर्थिक आजादी बताया है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि इससे देश मानव इतिहास का सबसे बड़ा व लोकतांत्रिक बाजार बनेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.