Move to Jagran APP

बैंक और NBFC के बाद अब इंडस्ट्री चैंबर्स के साथ बैठक करेंगे RBI गवर्नर शक्तिकांत दास

दास इससे पहले सरकारी और निजी बैंकों के प्रमुख के अलावा एनबीएफसी कंपनियों के साथ छोटे कारोबारियों के प्रतिनिधियों से मुलाकात कर चुके हैं।

By Abhishek ParasharEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 05:13 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 08:40 AM (IST)
बैंक और NBFC के बाद अब इंडस्ट्री चैंबर्स के साथ बैठक करेंगे RBI गवर्नर शक्तिकांत दास
बैंक और NBFC के बाद अब इंडस्ट्री चैंबर्स के साथ बैठक करेंगे RBI गवर्नर शक्तिकांत दास

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) गवर्नर शक्तिकांत दास इंडस्ट्री चैंबर्स के साथ गुरुवार को मुलाकात करेंगे। दास इससे पहले सरकारी और निजी बैंकों के प्रमुख के अलावा एनबीएफसी कंपनियों के साथ छोटे कारोबारियों के प्रतिनिधियों से मुलाकात कर चुके हैं। ट्विटर पर दास ने बताया, 'कल कारोबारियों और उद्यमियों के शीर्ष संगठनों से मुलाकात होगी।'

loksabha election banner

कुछ साल पहले तक आरबीआई प्रमुख सीआईआई और फिक्की के साथ ही बैठकें किया करते थे। दास ने कहा कि वह एक समग्र प्रक्रिया के तहत सभी हितधारकों के साथ बातचीत करेंगे। आरबीआई के पूर्व गवर्नर ऊर्जित पटेल के अचानक हुए इस्तीफे के बाद नौकरशाह शक्तिकांत दास को नया गवर्नर बनाया गया था। पटेल के इस्तीफा से पहले सरकारी मंत्रियों समेत अन्य हितधारकों ने इस बात की शिकायत की थी कि वह उद्योग जगत की चिंताओं को नहीं समझ रहे हैं।

सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सार्वजनिक तौर पर कहा था कि आरबीआई की अधिसूचना परियोजनाओं की वित्तीय व्यावहार्यता पर असर डाल रही है।

यह भी पढ़ें: सरकार ने BPCL रिफाइनरी की क्षमता बढ़ाने को दी मंजूरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.