Move to Jagran APP

सिस्टम को फेल नहीं होने देंगे : रघुराम राजन

बैंकों के डूबते कर्ज को लेकर बढ़ती चिंताओं के बीच रिजर्व बैंक बहीखातों की सफाई के आदेश को वापस लेने के लिए तैयार नहीं है।

By Manoj YadavEdited By: Published: Sun, 14 Feb 2016 08:54 AM (IST)Updated: Sun, 14 Feb 2016 08:54 AM (IST)
सिस्टम को फेल नहीं होने देंगे : रघुराम राजन

कोच्चि। बैंकों के डूबते कर्ज को लेकर बढ़ती चिंताओं के बीच रिजर्व बैंक बहीखातों की सफाई के आदेश को वापस लेने के लिए तैयार नहीं है। रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर रघुराम राजन ने साफ कर दिया कि सभी बैंकों को अपनी बैलेंसशीट को साफ-सुथरा बनाने का अभियान जारी रखना होगा।

loksabha election banner

हां, इस काम की वजह से भारी घाटे का शिकार बन रहे बैंकों को पूरा समर्थन मिलेगा। सरकार और आरबीआई दोनों ही बैंकिंग तंत्र को फेल नहीं होने देंगे।

राजन ने सभी बैंकों को मार्च, 2017 तक अपने बहीखाते दुरुस्त करने का आदेश दे रखा है। इसके लिए बैंकों को अपने फंसे कर्जे (एनपीए) के लिए बड़ी धनराशि का प्रॉविजन करना पड़ रहा है। यही कारण है कि बैंक ऑफ बड़ौदा, आईडीबीआई समेत कई सरकारी बैंकों ने अपने तीसरी तिमाही के नतीजे में रिकॉर्ड घाटे दिखाए हैं।

इसकी वजह से कई विशेषज्ञ बैंकों की स्थिति को लेकर चिंता जता रहे हैं। ऐसे ही माहौल में यहां एक कार्यक्रम के दौरान गवर्नर ने आश्वस्त किया कि बैंकिंग सिस्टम को हर हाल में महफूज रखा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.