Move to Jagran APP

प्रॉपटाइगर और हाउसिंग डॉट कॉम ने की विलय की घोषणा

ऑनलाइन रियल्टी सर्विस सेक्टर में कांसॉलिडेशन की शुरुआत हो गई है। मंगलवार को प्रॉपटाइगर डॉट कॉम और हाउसिंग डॉट कॉम ने विलय की घोषणा कर दी

By Surbhi JainEdited By: Published: Wed, 11 Jan 2017 12:59 PM (IST)Updated: Wed, 11 Jan 2017 01:03 PM (IST)
प्रॉपटाइगर और हाउसिंग डॉट कॉम ने की विलय की घोषणा

नई दिल्ली। ऑनलाइन रियल्टी सर्विस सेक्टर में कांसॉलिडेशन की शुरुआत हो गई है। मंगलवार को प्रॉपटाइगर डॉट कॉम और हाउसिंग डॉट कॉम ने विलय की घोषणा कर दी। विलय के बाद यह ऑनलाइन रियल एस्टेट सर्विस देने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी बन जाएगी।

prime article banner

मर्जर या विलय के बाद जो नई कंपनी बनेगी, वह बाजार से 5.50 करोड़ डॉलर (करीब 375 करोड़ रुपए) का निवेश जुटाएगी। न्यूजकॉर्प के समर्थन वाली प्रॉपटाइगर डॉट कॉम और सॉफ्टबैंक के समर्थन वाले हाउसिंग डॉट कॉम ने घोषणा की है कि दोनों साथ मिलकर काम करेंगे।

कंपनी की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि संयुक्त उद्यम में प्रॉपटाइगर, हाउसिंग डॉट कॉम और मकान डॉट कॉम सभी की पार्टनरशिप होगी। इस वजह से ग्राहकों को रियल एस्टेट क्षेत्र में बेहतर अनुभव मिलेगा।

नई कंपनी का ढांचा

बयान के मुताबिक विलय सौदे के बाद बनने वाले संयुक्त उद्यम में आरईए ग्रुप 5 करोड़ डॉलर (करीब 341 करोड़ रुपए) निवेश करेगा। इसकी सहयोगी सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉर्प भी इसमें 50 लाख डॉलर (करीब 34 करोड़ रुपए) का निवेश करेगी।

प्रॉपटाइगर में न्यूजकॉर्प सबसे बड़ी शेयरधारक है। उसकी आरईए ग्रुप में भी 61.6 प्रतिशत हिस्सेदारी है। विलय के बाद बनने वाले संयुक्त उद्यम के बोर्ड में आरईए और सॉफ्टबैंक के प्रतिनिधि शामिल होंगे, जबकि चेयरमैन का पद न्यूजकॉर्प के पास रहेगा।

ध्रुव अग्रवाल होंगे सीईओ

प्रॉपटाइगर के सह-संस्थापक और सीईओ ध्रुव अग्रवाल नई कंपनी के सीईओ होंगे। हाउसिंग डॉट कॉम के सीईओ जसोन कोठारी ने भारतीय इंटरनेट क्षेत्र में नए मौके तलाशने का फैसला किया है। हालांकि वह फरवरी तक नए संयुक्त उद्यम में सलाहकार बने रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.