नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। आज सोमवार 15 जुलाई को देश की राजधानी समेत सभी महानगरों में पेट्रोल की कीमतों में इजाफा हुआ है। पेट्रोल की कीमत में 13 से 17 पैसों तक का उछाल आया है। वहीं, डीजल के भाव स्थिर बने हुए हैं। पेट्रोल के दामों में तेजी आने से आज आपको पेट्रोल के लिए ज्यादा कीमत अदा करनी होगी। आइए जानते हैं कि आपके शहर में आज पेट्रोल-डीजल किस भाव बिक रहा है।

इंडियन आयल की वेबसाइट के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत में 13 पैसे की तेजी आई जिससे इसके भाव 73.21 रुपये प्रति लीटर हो गए। दिल्ली में डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ और यह अपने पुरावे भाव 66.24 रुपये प्रति लीटर पर बना रहा। उधर कोलकाता में पेट्रोल आज 17 पैसे महंगा हो गया जिससे आज यहां पेट्रोल 75.55 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। डीजल यहां बिना किसी बदलाव के 68.31 रुपये पर ही बिक रहा है।

मुंबई में भी पेट्रोल में आज 13 पैसे का इजाफा हुआ जिससे पेट्रोल यहां 78.82 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। डीजल की कीमतें यहां स्थिर रहीं जिससे डीजल यहां अपने पुराने भाव 69.43 रुपये प्रति लीटर पर ही बिक रहा है। चेन्नई की बात की जाए तो पेट्रोल आज यहां 14 पैसे महंगा हो गया जिस कारण इसकी कीमत 76.03 रुपये प्रति लीटर पर आ गई। वहीं डीजल यहां अपने पुराने भाव 69.69 पर ही बना रहा।

देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा की बात करें तो यहां पेट्रोल आज 72 रुपये 47 पैसे प्रति लीटर के भाव से बिक रहा है। वहीं, यहां डीजल 65 रुपये 34 पैसे प्रति लीटर के भाव से बिक रहा है। उधर गुरुग्राम में आज पेट्रोल 73 रुपये प्रति लीटर के भाव से बिक रहा है और डीजल 65 रुपये 43 पैसे प्रति लीटर के भाव से मिल रहा है। 

Posted By: Pawan Jayaswal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप