Move to Jagran APP

लगातार पांचवें दिन सस्ता हुआ पेट्रोल, जानिए आपके शहर में कितने कम हो गए दाम

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार पांचवें दिन गिरावट देखने को मिली है, हालांकि डीजल की कीमतें बीते दिन के मुकाबले अपरिवर्तित रही हैं

By Praveen DwivediEdited By: Published: Sun, 03 Jun 2018 08:11 AM (IST)Updated: Sun, 03 Jun 2018 09:13 PM (IST)
लगातार पांचवें दिन सस्ता हुआ पेट्रोल, जानिए आपके शहर में कितने कम हो गए दाम
लगातार पांचवें दिन सस्ता हुआ पेट्रोल, जानिए आपके शहर में कितने कम हो गए दाम

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। राजधानी दिल्ली समेत प्रमुख शहरों में पेट्रोल की कीमतों में लगातार पांचवें दिन गिरावट देखने को मिली है। 30 मई 2018 से ही पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गिरावट जारी है। गौरतलब है कि इससे पहले पेट्रोल-डीजल की कीमतें 14 मई 2018 से 29 मई 2018 तक लगातार बढ़ी हैं।

loksabha election banner

बीते बुधवार को तकनीकी खामी के कारण इंडियन ऑयल के पोर्टल पर रेट कार्ड में एक लीटर पेट्रोल 60 पैसे तक सस्ता दिखने लगा था। हालांकि कुछ ही देर बाद आईओसी ने इसे तकनीकी खामी बता दुरुस्त करा लिया। गौरतलब है कि सरकार यह लगातार कह रही है कि वो पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से आम आदमी को राहत देने के लिए एक दीर्घकालिक समाधान तलाश रही है।

पटना में पेट्रोल सबसे महंगा: देश के अधिकांश शहरों के मुकाबले बिहार की राजधानी पटना में पेट्रोल सबसे महंगा बिक रहा है। यहां एक लीटर पेट्रोल की कीमत 83.58 रुपये प्रति लीटर है। इसके बाद जालंधर में पेट्रोल 83.37 रुपये प्रति लीटर के भाव से बिक रहा है। लखनऊ में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 78.57 रुपये है, जयपुर में पेट्रोल के दाम 80.89 रुपये प्रति लीटर, जम्मू में 79.79 रुपये प्रति लीटर और रांची में 77.73 रुपये प्रति लीटर। सबसे सस्ता पेट्रोल अगरतला में बिक रहा है जहां एक लीटर पेट्रोल के दाम 73.77 रुपये हैं।

आज मेट्रो शहरों में पेट्रोल के दाम: आज दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के दाम 78 रुपये 11 पैसे प्रति लीटर हैं। वहीं मुंबई में एक लीटर पेट्रोल के दाम 85 रुपये 92 पैसे तक हो गए हैं। दिल्ली एनसीआर के शहरों का भी कुछ ऐसा ही हाल है। 

पेट्रोल का बीते दिनों का हाल: अगर बीतेे पांच दिनों की बात की जाए तो दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 32 पैसे तक सस्ता हुआ है। 29 मई 2018 को दिल्ली में पेट्रोल 78.43 रुपये प्रति लीटर था, वहीं 3 जून 2018 को पेट्रोल 78.11 रुपये प्रति लीटर पर आ गया।

आज मेट्रो शहरों में डीजल के दाम: देश के प्रमुख शहरों में डीजल की कीमतों में भी गिरावट देखने को मिली है। दिल्ली में 1 लीटर डीजल की कीमत 69.11 रुपये प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में डीजल 73.58 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है।  

डीजल का बीते दिनों का हाल: अगर बीते पांच दिनों की बात करें तो राजधानी दिल्ली में 1 लीटर डीजल की कीमतों में  20 पैसों की कमी आ चुकी है। हालांकि बीते दिन के मुकाबले डीजल की कीमतें अपरिवर्तित रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.