Move to Jagran APP

Petrol Diesel Rate Today: डीजल ने बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड, पहली बार 81 के पार पहुंचा, जानिए अपने शहर का दाम

रविवार को भी डीजल 16 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ था जबकि पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ था। इससे पहले बीते मंगलवार को भी डीजल प्रति लीटर 25 पैसे महंगा हुआ था।

By NiteshEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2020 08:44 AM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2020 08:44 AM (IST)
Petrol Diesel Rate Today: डीजल ने बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड, पहली बार 81 के पार पहुंचा, जानिए अपने शहर का दाम
Petrol Diesel Rate Today: डीजल ने बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड, पहली बार 81 के पार पहुंचा, जानिए अपने शहर का दाम

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। सोमवार को देश में डीजल की कीमतों ने इतिहास बना दिया। डीजल की कीमत पहली बार 81 रुपये के पार पहुंच गई है। सोमवार को डीजल की कीमत में प्रति लीटर 11 पैसे की बढ़ोतरी हुई जिसके बाद दिल्ली में डीजल की कीमत 81.05 रुपये के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। हालांकि, पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है और यह स्थिर है।

loksabha election banner

मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 87.19 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 79.27 रुपये प्रति लीटर है। चेन्नई में पेट्रोल 83.63 रुपये प्रति लीटर और डीजल 78.11 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। वहीं, कोलकाता में पेट्रोल का भाव 82.10 और डीजल 76.17 है। नोएडा में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 81.08 और डीजल के लिए 73.01 रुपया देना होगा। लखनऊ में एक लीटर पेट्रोल 80.98 और डीजल 72.91 में मिल रहा है। वहीं पटना में एक लीटर पेट्रोल कीमत 83.31 और डीजल की कीमत 77.89 रुपये प्रति लीटर है।  

रविवार को भी डीजल 16 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ था, जबकि पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ था। इससे पहले बीते मंगलवार को भी डीजल प्रति लीटर 25 पैसे महंगा हुआ था। पेट्रोल की कीमतों में बीते 14 दिनों से बढ़ोतरी नहीं हुई है। दिल्ली में सोमवार को पेट्रोल की कीमत पिछले दिनों के रेट 80.43 रुपये पर बनी हुई है, लेकिन डीजल छलांग लगा कर 81 रुपये के पार पहुंच गई। 

Covid-19 मरीजों की संख्या भारत में तेजी से बढ़ रही है, लेकिन दुनिया भर की अर्थव्यवस्था में यह गिरावट की ओर है। दुनियाभर में कामकाज शुरू होने से कच्चे तेल की कीमतों में उछाल के लक्षण दिख रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में बीते शुक्रवार की सुबह कारोबार शुरू होने के समय नरमी का रूख था लेकिन कारोबार की समाप्ति के समय यह एक डॉलर प्रति बैरल चढ़ कर बंद हुआ था। ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोजाना पेट्रोल और डीजल के रेट तय करती हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.