Move to Jagran APP

Petrol-Diesel Price: 80 दिन में पहली बार देशभर में बढ़े पेट्रोल, डीजल के दाम, जानें क्या हो गए हैं रेट

Petrol Rate Today मुंबई में पेट्रोल का दाम 78.91 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है।

By Ankit KumarEdited By: Published: Sun, 07 Jun 2020 04:37 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jun 2020 06:55 PM (IST)
Petrol-Diesel Price: 80 दिन में पहली बार देशभर में बढ़े पेट्रोल, डीजल के दाम, जानें क्या हो गए हैं रेट
Petrol-Diesel Price: 80 दिन में पहली बार देशभर में बढ़े पेट्रोल, डीजल के दाम, जानें क्या हो गए हैं रेट

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। लॉकडाउन से जुड़ी पाबंदियों में छूट से ईंधन की मांग के रिकवरी की तरफ बढ़ने और कच्चे तेल की कीमतों में मामूली तेजी की वजह से देशभर में पेट्रोल और डीजल के दाम में प्रति लीटर 60 पैसे तक की बढ़ोत्तरी हुई। करीब 80 दिन में पहली बार पेट्रोल-डीजल के बेस प्राइस में वृद्धि हुई है। पेट्रोल और डीजल के दाम में आखिरी बार 16 मार्च को संशोधन देखने को मिला था। तब से लेकर रविवार तक विभिन्न राज्य सरकारों द्वारा वैट या सेस बढ़ाने पर ही पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोत्तरी हुई थी। हालिया बढ़ोत्तरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल का दाम 71.86 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 69.99 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

loksabha election banner

(यह भी पढ़ेंः महिला जनधन खाताधारकों को मिल रही है 500 रुपये की तीसरी किस्त, जानें लाभार्थी कब निकाल सकते हैं ये रकम)

दिल्ली के बाद बात करते हैं मायानगरी मुंबई की। शहर में पेट्रोल का दाम 78.91 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है। वहीं शहर में एक लीटर डीजल खरीदने के लिए आपको 68.79 रुपये खर्च करने होंगे।

दूसरी तरफ तमिलनाडु की राजधानी में पेट्रोल का भाव 76.07 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है। दूसरी ओर डीजल का दाम 68.74 रुपये प्रति लीटर हो गया है। 

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में पेट्रोल का दाम 73.89 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल का भाव 66.17 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर है। वहीं, हैदराबाद में पेट्रोल की कीमत 74.61 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 68.42 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

(यह भी पढ़ेंः सरकार दे रही है सस्ते में सोना खरीदने का मौका, जानें आप कैसे उठा सकते हैं लाभ)

दूसरी ओर दिल्ली से सटे गुड़गांव में अगर आपको एक लीटर पेट्रोल खरीदना हो तो उसके लिए 71.68 रुपये खर्च करना होगा। शहर में डीजल का भाव 63.65 रुपये प्रति लीटर पर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.