नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। गुरुवार को एक बार फिर पेट्रोल डीजल के दामों वृद्धि दर्ज की गई।आईओसीएल(iocl) से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों म‍हानगरों में पेट्रोल के दाम में 7 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जबकि डीजल के दाम में 8 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

देश के चार महानगर दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतें क्रमशः 71.73, रुपये 77.36, रुपये 73.82 रुपये और 74.48 रुपये रहीं, वहीं चार महानगरों में डीजल के दाम बढ़कर क्रमशः 67.00 रुपये, 68.79 रुपये, 70.18 रुपये और 70.80 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में लगातार तेजी का रुख बना हुआ है, जिससे फिलहाल पेट्रोल और डीजल के दाम में राहत मिलने की संभावना नहीं दिख रही है।

उधर, तेल क्षेत्र के नियामक पेट्रोलियम एंड नेचुरल गैस रेगुलेटरी बोर्ड (पीएनजीआरबी) ने 10वें सिटी गैस नीलामी चक्र के विजेताओं की घोषणा कर दी। उसके मुताबिक सरकारी कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आइओसी) को सर्वाधिक 10 शहरों में गैस की रिटेल आपूर्ति करने के लिए लाइसेंस मिले, जबकि हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन (एचपीसीएल) को नौ शहरों के लिए लाइसेंस मिले हैं। लाइसेंस पाने वाली कंपनियां वाहनों के लिए सीएनजी और घरेलू उपयोग के लिए पाइप्ड नेचुरल गैस (पीएनजी) की आपूर्ति करेंगी।

 

Posted By: Nitesh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप