नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Petrol Price में शनिवार को भी कमी दर्ज की गई। देश की राजधानी नई दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई सहित देश के सभी बड़े शहरों में पेट्रोल की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई। IOCL की वेबसाइट के मुताबिक देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमतों में पांच पैसे की कमी दर्ज की गई। हालांकि, डीजल की कीमतों में एक बार फिर किसी तरह का बदलाव देखने को नहीं मिला है। सबसे पहले बात करते हैं नई दिल्ली की तो यहां पेट्रोल के मूल्य में आज पांच पैसे की कमी दर्ज की गई। राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को पेट्रोल की कीमत घटकर 74.84 प्रति लीटर रुपये रह गई। दूसरी ओर डीजल का मूल्य 66.04 रुपये प्रति लीटर पर बना हुआ है।

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता का जिक्र करें तो आज वहां भी पेट्रोल पांच पैसे सस्ता होकर 77.50 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। शहर में डीजल की कीमत 68.45 रुपये प्रति लीटर है। मायानगरी मुंबई में पेट्रोल पांच पैसे प्रति लीटर की कमी के साथ 80.49 रुपये प्रति लीटर के रेट से मिल रहा है। वहीं, डीजल के दाम की बात करें तो यह 69.27 रुपये प्रति लीटर पर है। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पेट्रोल की कीमत पांच पैसे की गिरावट के साथ 77.81 रुपये प्रति लीटर हो गई। शहर में डीजल का भाव 69.81 रुपये प्रति लीटर है। 

अब दिल्ली से सटे शहरों की बात करते हैं। नई दिल्ली से सटे नोएडा में पेट्रोल की कीमत 76.17 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल 66.35 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। वहीं गुरुग्राम में पेट्रोल का भाव 74.37 रुपये प्रति लीटर और डीजल का दाम 65.35 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। वहीं गाजियाबाद में पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों को देखते हैं। शहर में पेट्रोल की कीमत 76.04 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। वहीं डीजल 66.21 रुपये प्रति लीटर के रेट से मिल रहा है। 

Posted By: Ankit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस