Move to Jagran APP

Petrol Diesel Price: लगातार पांचवें दिन पेट्रोल के भाव में गिरावट, दिल्ली में पांच दिन में इतना सस्ता हो गया पेट्रोल

Petrol Diesel Price राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 10 दिसंबर 2019 से अबतक 26 पैसे की गिरावट दर्ज की गई है।

By Ankit KumarEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 10:08 AM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 10:08 AM (IST)
Petrol Diesel Price: लगातार पांचवें दिन पेट्रोल के भाव में गिरावट, दिल्ली में पांच दिन में इतना सस्ता हो गया पेट्रोल
Petrol Diesel Price: लगातार पांचवें दिन पेट्रोल के भाव में गिरावट, दिल्ली में पांच दिन में इतना सस्ता हो गया पेट्रोल

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले मुंबई, कोलकाता और चेन्नई सहित देश के प्रमुख शहरों में रविवार को और पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भारी गिरावट दर्ज की गई। देश के विभिन्न शहरों में पेट्रोल के भाव में आठ पैसे से लेकर 11 पैसे तक की कमी देखने को मिली। तमिलनाडु की राजधानी में पेट्रोल सबसे अधिक 11 पैसे सस्ता हो गया। हालांकि, सभी शहरों में डीजल की कीमतों में किसी तरह की घटबढ़ नहीं हुई है और यह पहले की कीमत पर ही बिक रहा है। सबसे पहले बात करते हैं देश की राजधानी नई दिल्ली की। यहां पेट्रोल कल के मुकाबले 10 पैसे सस्ता होकर 74.74 रुपये प्रति लीटर हो गया। 

loksabha election banner

दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में आखिरी बार नौ दिसंबर को बढ़ोत्तरी हुई थी। नौ दिसंबर, 2019 को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का भाव 75 रुपये प्रति लीटर हो गया था। इसके बाद 10 तारीख को पेट्रोल की कीमतों में किसी तरह का परिवर्तन नहीं देखा गया था। इस तरह देखें तो दस तारीख से लेकर अब तक दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 26 पैसे की भारी कमी हुई है। वहीं, डीजल की कीमत 66.04 रुपये प्रति लीटर पर बनी हुई है।

अब बात करते हैं पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता की। City of Joy में भी पेट्रोल की कीमतों में 10 पैसे की कमी आई है और इसकी कीमत 77.40 रुपये प्रति लीटर हो गया है। शहर में 10 तारीख को पेट्रोल का भाव 77.67 रुपये प्रति लीटर था। इस तरह देखें तो अब तक शहर में पिछले पांच दिन में पेट्रोल प्रति लीटर के हिसाब से 27 पैसे सस्ता हुआ है। इसी प्रकार डीजल का दाम 68.45 रुपये प्रति लीटर पर बना हुआ है। दूसरी ओर, मुंबई में पेट्रोल के भाव में नौ पैसे की गिरावट देखी गई है और यह 80.40 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। मायानगरी मुंबई में डीजल का दाम 69.27 रुपये प्रति लीटर है।

तमिलनाडु की राजधानी में पेट्रोल 11 पैसे सस्ता होकर 77.70 रुपये प्रति लीटर हो गया है, जबकि प्रति लीटर डीजल का भाव 69.81 रुपये है।

इसके बाद बात करते हैं दिल्ली से सटे शहरों की तो नोएडा में पेट्रोल की कीमत में आज आठ पैसे की गिरावट दर्ज की गई। नोएडा में पेट्रोल 76.09 रुपये प्रति लीटर और डीजल 66.35 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। गुरुग्राम में पेट्रोल आठ पैसे सस्ता होकर 74.29 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 65.35 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। गाजियाबाद में पेट्रोल की कीमत आठ पैसे घटकर 75.96 रुपये प्रति लीटर हो गई है जबकि डीजल 66.21 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.