Move to Jagran APP

पेट्रोल-डीजल के दाम में एक बार फिर गिरावट, कोरोनावायरस की वजह से बने हुए हैं सस्ते

Petrol Diesel Price नोएडा में शनिवार को पेट्रोल का भाव 73.82 रुपये प्रति लीटर जबकि Diesel Rate 64.85 रुपये प्रति लीटर रहा।

By Ankit KumarEdited By: Published: Sat, 29 Feb 2020 10:58 AM (IST)Updated: Sat, 29 Feb 2020 12:43 PM (IST)
पेट्रोल-डीजल के दाम में एक बार फिर गिरावट, कोरोनावायरस की वजह से बने हुए हैं सस्ते
पेट्रोल-डीजल के दाम में एक बार फिर गिरावट, कोरोनावायरस की वजह से बने हुए हैं सस्ते

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था चीन सहित कई देशों में घातक Coronavirus के प्रकोप के चलते क्रूड ऑयल की कीमतों में आई भारी नरमी का असर भारत में भी देखने को मिल रहा है। देश के प्रमुख शहरों एवं राज्यों में शनिवार को एक बार पेट्रोल-डीजल के दाम में गिरावट देखने को मिली। इससे Petrol Diesel Price कई माह के अपने निचले स्तर पर बने हुए हैं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार को Petrol Price सात पैसे सस्ता होकर 71.89 रुपये प्रति लीटर रह गया। देश के विभिन्न शहरों में डीजल के दाम में भी औसतन नौ पैसे की गिरावट दर्ज की गई। दिल्ली में Diesel Rate नौ पैसे सस्ता होकर 64.51 रुपये प्रति लीटर रह गया।   

loksabha election banner

इससे पहले शुक्रवार को कच्चे तेल के भाव में लगातार छठे दिन गिरावट का सिलसिला देखने को मिला। उसके साथ क्रूड ऑयल शुक्रवार को एक वर्ष से भी ज्यादा समय के न्यूनतम स्तर पर आ गया। क्रूड ऑयल WTI की वायदा कीमत शुक्रवार को एक समय में 2.87% यानी 1.32 डॉलर की भारी कमी के साथ 45.73 डॉलर प्रति बैरल रह गया। इसी तरह ब्रेंट ऑयल में एक समय में 2.71% यानी 1.40 डॉलर की गिरावट दर्ज की गई थी। 

दिल्ली के बाद बात करते हैं NCR के एक प्रमुख शहर नोएडा की। नोएडा में शनिवार को पेट्रोल का भाव 73.82 रुपये प्रति लीटर जबकि Diesel Rate 64.85 रुपये प्रति लीटर रहा। गुरुग्राम में पेट्रोल का दाम 72 रुपये प्रति लीटर पर रहा। डीजल का भाव शहर में 63.96 रुपये प्रति लीटर पर रही। गाजियाबाद में एक लीटर पेट्रोल खरीदने के लिए आपको 73.96 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से खर्च करने होंगे। यहां एक लीटर डीजल की कीमत 64.72 रुपये रह गई है। 

मुंबई में एक लीटर पेट्रोल खरीदने के लिए आपको 77.56 रुपये खर्च करने होंगे। शहर में डीजल के दाम में भी नौ पैसे की कमी दर्ज की गई। इस तरह एक लीटर डीजल खरीदने के लिए मायानगरी में आपको 66.83 रुपये प्रति लीटर की दर से भुगतान करना होगा। कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल का भाव 74.53 रुपये प्रति लीटर पर रह गया। डीजल के लिए आपको 66.83 रुपये प्रति लीटर के रेट से पैसे खर्च करने होंगे। चेन्नई में पेट्रोल का भाव 74.82 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल की कीमत 68.12 रुपये प्रति लीटर रह गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.