नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। क्रूड ऑयल की कीमतों में शुक्रवार को तेजी देखी जा रही है। यूएस क्रूड ऑयल में बुधवार को 24 फीसद का उछाल आया था और शुक्रवार को भी इसमें तेजी जारी है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा सऊदी अरब और रूस के बीच प्राइस वॉर में सही समय पर हस्तक्षेप करने के संकेतों के चलते यूएस क्रूड ऑयल में यह तेजी देखने को मिली है।

ऑर्गेनाइजेशन ऑफ द पेट्रोलियम एक्सपोर्टिंग कंट्रीज (OPEC) और इसके सदस्यों के बीच हुई बातचीत के बाद से दो हफ्ते में यूएस क्रूड और ग्लोबल बेंचमार्क ब्रेंट में 40 फीसद तक की गिरावट आई थी।

शुक्रवार सुबह क्रूड ऑयल WTI का फ्यूचर भाव 4.48 फीसद या 1.13 डॉलर की बढ़त के साथ 27.12 डॉलर प्रति बैरल पर ट्रेंड कर रहा था। वहीं, ब्रेंट ऑयल का फ्यूचर भाव 2.21 फीसद या 0.60 डॉलर की तेजी के साथ 29.09 डॉलर प्रति बैरल पर ट्रेंड कर रहा था।

भारत के कई बड़े महानगरों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में शुक्रवार को कोई बदलाव नहीं हुआ है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल शुक्रवार को 69.59 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 62.29 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। इसके अलावा कोलकाता में शुक्रवार को पेट्रोल 72.29 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 64.62 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई की बात करें, तो यहां आज पेट्रोल 75.30 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 65.21 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। चेन्नई की बात करें, तो यहां शुक्रवार को पेट्रोल 72.28 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 65.71 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस