नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। देश की राजधानी समेत कई महानगरों में गुरुवार 27 जून को पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा हुआ, जिससे अब देश के नागरिकों को पेट्रोल-डीजल के दामों की बढ़ी हुई कीमत अदा करनी होगी। अगर आप पेट्रोल-डीजल भरवाने जा रहे हैं तो उससे पहले यहां जान लें कि आपके शहर में इनका क्या भाव चल रहा है।

इंडियन आयल की वेबसाइट के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 7 पैसे की तेजी के साथ 70.12 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल 5 पैसे की तेजी के साथ 63.95 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है। इसी प्रकार कोलकाता में भी पेट्रोल में 7 पैसे की तेजी आई और इसके भाव 72.38 रुपये प्रति लीटर हो गए, वहीं डीजल 5 पैसे की तेजी के साथ 65.87 रुपये प्रति लीटर हो गया।

मुंबई की बात करें तो यहां 7 पैसे की तेजी आने के बाद पेट्रोल की कीमत 75.82 रुपये प्रति लीटर हो गई, वहीं डीजल में 6 पैसे की तेजी आई और इसके भाव 67.05 रुपये प्रति लीटर हो गया। उधर चेन्नई की बात की जाए तो यहां 7 पैसे की तेजी आने के बाद पेट्रोल की कीमत 72.84 रुपये प्रति लीटर हो गई, वहीं डीजल 5 पैसे की तेजी के बाद 67.64 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

दिल्ली से सटे नोएडा और गुरुग्राम में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में तेजी आई है। नोएडा में पेट्रोल 6 पैसे की तेजी के साथ 70.09 रुपये प्रति लीटर हो गया, वहीं डीजल 4 पैसे की तेजी के साथ 63.42 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। गुरुग्राम में भी पेट्रोल-डीजल के दाम में तेजी आई। यहां पेट्रोल के दाम 6 पैसे बढ़कर 70.61 रुपये प्रति लीटर हो गए, वहीं डीजल 4 पैसे की तेजी के साथ 63.51 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Pawan Jayaswal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस