नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने सोमवार को चार मेट्रो शहरों में पेट्रोल और डीजल की खुदरा कीमतों को कम कर दिया। यह लगातार पांचवां दिन है जब फ्यूल की कीमतों में कमी की गई है। रोजाना होने वाले संशोधन में आज सभी महानगरों में पेट्रोल 29 से 32 पैसा प्रति लीटर और डीजल 13 से 14 पैसे प्रति लीटर तक कम हुआ है। 

सोमवार को नई दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 30 पैसा कम होकर 71.43 रुपये प्रति लीटर हो गई जो कि रविवार को 71.72 रुपये प्रति लीटर रही थी। वहीं दिल्ली में डीजल की कीमत 13 पैसे कम होकर 65.98 रुपये प्रति लीटर हो गई जबकि बीते दिन इसकी कीमत 66.11 रुपये रही थी। यहां पर ध्यान देने वाली बात यह है कि दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की खुदरा कीमतें अन्य महानगरों की तुलना में सबसे कम है, क्योंकि यहा पर कर की दरें सबसे कम हैं।

इसके अलावा आज कोलकाता में पेट्रोल और डीजल की कीमतें क्रमश: 73.50 रुपये प्रति लीटर और 67.73 रुपये प्रति लीटर रही हैं। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की वेबसाइट के मुताबिक ये आंकड़े सामने आए हैं। ठीक इसी तरह मुंबई में पेट्रोल की कीमत 77.04 रुपये प्रति लीटर हो गई जो कि बीते दिन के मुकाबले 30 पैसा कम है। वहीं इस शहर में डीजल की कीमत 14 पैसे कम होकर 69.13 रुपये प्रति लीटर हो गई है। वहीं आज चेन्नई के लोगों को एक लीटर पेट्रोल के लिए 74.14 रुपये और डीजल के लिए 69.74 रुपये प्रति लीटर रही।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Praveen Dwivedi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप