नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। 10 जुलाई बुधवार को देश की राजधानी समेत सभी महानगरों में पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने बीते दो दिन लगातार कीमतों को कम किया था, लेकिन आज कीमत स्थिर रहने से भी लोगों को काफी राहत मिल सकती है। यहां हम जानेंगे कि किस शहर में पेट्रोल-डीजल किस भाव बिक रहा है।

ये भी पढ़ें: भारत दर्शन के लिए IRCTC दे रहा स्पेशल ट्रेन पैकेज, इन खूबसूरत जगहों के आनंद ले पाएंगे आप

इंडियन आयल की वेबसाइट के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल बिना किसी बदलाव के 72.90 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल भी बिना किसी बदलाव के 66.49 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, बीते दिन के मुकाबले पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। कोलकाता में पेट्रोल बिना किसी बदलाव के 75.12 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल भी बिना किसी बदलाव के 68.48 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, मंगलवार के मुकाबले पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें: घर में जोड़-तोड़ के लिए भी ले सकते हैं लोन, यहां जानें कैसे करें अप्लाई

मुंबई में पेट्रोल बिना किसी बदलाव के 78.52 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल भी बिना किसी बदलाव के 66.69 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, बीते दिन के मुकाबले पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। चेन्नई की बात की जाए तो पेट्रोल बिना किसी बदलाव के 75.70 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल भी बिना किसी बदलाव के 70.23 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, मंगलवार के मुकाबले पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा और गुरुग्राम में भी पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। नोएडा में बिना किसी बदलाव के 72.23 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल भी बिना किसी बदलाव के 65.55 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। गुरुग्राम में पेट्रोल बिना किसी बदलाव के 72.75 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल भी बिना किसी बदलाव के 65.64 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।  

Posted By: Sajan Chauhan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप