Move to Jagran APP

Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के दाम में अच्छी-खासी कमी, जानें क्या रह गए रेट

Petrol Diesel Price Today चेन्नई में डीजल के दाम में प्रति लीटर 15 पैसे की कमी दर्ज की गई।

By Ankit KumarEdited By: Published: Sun, 15 Mar 2020 10:14 AM (IST)Updated: Sun, 15 Mar 2020 04:24 PM (IST)
Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के दाम में अच्छी-खासी कमी, जानें क्या रह गए रेट
Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के दाम में अच्छी-खासी कमी, जानें क्या रह गए रेट

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी में प्रति लीटर तीन रुपये की बढ़ोत्तरी के बावजूद रविवार को दिल्ली सहित देशभर में ईंधन की कीमतों में कमी दर्ज की गई। पेट्रोल के दाम में जहां 12 पैसे तक की कटौती दर्ज की गई। वहीं, Diesel Price में 15 पैसे तक की भाव कमी दर्ज की गई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में Petrol Price रविवार को 12 पैसे सस्ता होकर 69.75 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर रह गया। वहीं, डीजल के दाम में भी शहर में 14 पैसे की गिरावट दर्ज की गई और एक लीटर डीजल की कीमत शहर में 62.44 रुपये रह गया। दुनियाभर में कोरोनावायरस से जुड़ी आशंकाओं के कारण कच्चे तेल की कीमतों में जबरदस्त कमी आई है। इससे भारत में भी Petrol Diesel Price में पिछले दो महीनों में काफी कमी देखने को मिली है। 

prime article banner

गुड़गांव में पेट्रोल 70.33 रुपये प्रति लीटर

दिल्ली से सटे नोएडा में Petrol Rate रविवार को 72.16 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर आ गया। वहीं, Diesel Rate भी घटकर 63.09 रुपये प्रति लीटर पर रह गया। गाजियाबाद में पेट्रोल की कीमत 72.02 और डीजल की कीमत 62.96 रुपये प्रति लीटर रह गई। गुड़गांव में पेट्रोल का दाम 70.33 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है। शहर में एक लीटर डीजल खरीदने के लिए आपको 62.20 रुपये प्रति लीटर की दर से भुगतान करना होगा। 

चेन्नई में डीजल 15 पैसे सस्ता

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में Petrol Price में 11 पैसे प्रति लीटर की कमी दर्ज की गई। शहर में एक लीटर पेट्रोल खरीदने के लिए रविवार को आपको 75.46 रुपये का भुगतान करना होगा। शहर में डीजल भाव में भी 14 पैसे की कमी दर्ज की गई और एक लीटर डीजल का भाव घटकर 65.37 रुपये प्रति लीटर रह गया। कोलकाता में पेट्रोल के दाम में 12 पैसे की कमी दर्ज की गई। शहर में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 72.45 रुपये प्रति लीटर की दर से पैसा खर्च करना होगा। चेन्नई में पेट्रोल 12 पैसे सस्ता होकर 72.45 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। चेन्नई में डीजल के दाम में प्रति लीटर 15 पैसे की कमी दर्ज की गई। शहर में एक लीटर डीजल का दाम 65.87 रुपये रह गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.