नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। राष्ट्रीय राजधानी सहित देश के कई महानगरों में आज मंगलवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में गिरावट आई है। अर्थात अब आपको पेट्रोल और डीजल खरीदने के लिए कम कीमत अदा करनी होगी। आइए जानते हैं कि आपके शहर में आज इन उत्पादों की कीमत में कितनी गिरावट आई है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत में 13 पैसों की कमी आई, जिससे इसकी कीमत 72.86 रुपये प्रति लीटर पर आ गई है। वहीं, दिल्ली में डीजल के दाम में 7 पैसे की कमी आई जिससे अब यह 66 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। कोलकाता की बात करें, तो यहां पेट्रोल के दाम में 13 पैसों की गिरावट दर्ज की गई, जिससे इसकी कीमत अब 75.50 रुपये प्रति लीटर पर आ गई है। डीजल में यहां 3 पैसे की कमी आई और भाव 68.19 रुपये प्रति लीटर हो गए।

आइए अब बॉलीवुड नगरी मुंबई में पेट्रोल-डीजल के भाव जानते हैं। मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में 13 पैसों की कमी दर्ज हुई है, जिससे इसके भाव 78.48 रुपये प्रति लीटर पर आ गए हैं। वहीं, डीजल में यहां 8 पैसे की गिरावट आई और भाव 69.17 रुपये प्रति लीटर पर आ गए। आइए अब चेन्नई की बात करते हैं। चेन्नई में आज सोमवार को पेट्रोल 14 पैसे सस्ता हुआ है, जिससे इसके भाव 75.66 रुपये प्रति लीटर पर आ गए हैं। चेन्नई में डीजल के भाव में भी 7 पैसे की कमी आई, जिससे कीमत 69.71 रुपये प्रति लीटर हो गई।

दिल्ली से सटे क्षेत्र नोएडा की बात करें, तो यहां पेट्रोल दिल्ली से कम भाव पर 72.20 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। डीजल भी यहां दिल्ली से सस्ता 65.13 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। उधर गुरुग्राम में आज पेट्रोल की कीमत 72.75 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 65.25 रुपये प्रति लीटर पर आ गई है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Pawan Jayaswal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप