Move to Jagran APP

Paytm बढ़ा रहा है अपना दायरा, जल्द शेयर ट्रेडिंग भी कर सकेंगे आप

4 सिंतबर को पेटीएम मनी ने एक खास एप लॉन्च की थी ताकि अपने ग्राहकों को म्युचुअल फंड प्रोडक्ट उपलब्ध करवाए जा सकें

By Praveen DwivediEdited By: Published: Tue, 25 Sep 2018 01:06 PM (IST)Updated: Wed, 26 Sep 2018 08:11 AM (IST)
Paytm बढ़ा रहा है अपना दायरा, जल्द शेयर ट्रेडिंग भी कर सकेंगे आप
Paytm बढ़ा रहा है अपना दायरा, जल्द शेयर ट्रेडिंग भी कर सकेंगे आप

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। देश की प्रमुख डिजिटल वॉलेट कंपनी पेटीएम तेजी से अपना दायरा बढ़ा रही है। अपने प्लेटफॉर्म पर लोगों को म्युचुअल यूनिट्स उपलब्ध करवाने के बाद अब कंपनी की नजर शेयर ट्रेडिंग पर है। अगर कंपनी की योजना कारगर हुई तो जल्द लोग पेटीएम पर शेयर्स की ट्रेडिंग भी कर सकेंगे।

loksabha election banner

इस मामले की जानकारी रखने वाले दो लोगों ने बताया कि फर्म की ओर से अगले दो सप्ताह के भीतर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) में आवेदन जमा कराए जाने की उम्मीद है। पेटीएम मनी के पूर्णकालिक निदेशक प्रवीण जाधव ने इस पर फिलहाल कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी है। बीएसई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आशीषकुमार चौहान ने बताया, "अगर वो ब्रोकिंग लाइसेंस के लिए आवेदन करने की इच्छा जताते हैं तो हमें इस फैसले का स्वागत करने में खुशी होगी।"

4 सिंतबर को पेटीएम मनी ने एक खास एप लॉन्च की थी ताकि अपने ग्राहकों को म्युचुअल फंड प्रोडक्ट उपलब्ध करवाए जा सकें। इस सेवा के लिए करीब 1.07 मिलियन कस्टमर्स ने रजिस्ट्रेशन करा लिया है। वर्तमान समय में करीब 10,000 ग्राहकों को हर रोज म्युचुअल फंड को खरीदने और बेचने की सुविधा मिलती है। प्रत्यक्ष इक्विटी की पेशकश करके, पेटीएम मनी का उद्देश्य सूझबूझ वाले निवेशकों को आकर्षित करना है।

पेटीएम मनी: इस एप के जरिए अगर निवेशक म्यूचुअल फंड से प्लान खरीदते हैं तो उन्हें 1 फीसद से ज्यादा रिटर्न मिलेगा। हालांकि, इसमें कोई कमीशन नहीं होगा। इस एप में निवेशकों के लिए 25 बड़ी कंपनियों जैसे बिड़ला सन लाइफ, एक्सिस म्यूचुअल फंड, HDFC म्यूचुअल फंड, ICICI MF, Kotak MF, LIC MF, SBI MF, Reliance MF के प्लान्स मौजूद हैं। आपको बता दें कि यहां आपको किसी तरह का कोई डॉक्यूमेंट देने की जरुरत नहीं होगी। इसमें निवेशक 100 रुपये से निवेश कर पाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.