Move to Jagran APP

बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद हुई ऑनलाइन, साल 2018 में 1 हजार करोड़ की बिक्री का बनाया प्लान

पतंजलि ‘पतंजलि आयुर्वेद डॉट नेट’ प्लेटफॉर्म के जरिए अपने स्वदेशी उत्पादों की बिक्री शुरू कर चुकी है

By Praveen DwivediEdited By: Published: Tue, 16 Jan 2018 10:26 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jan 2018 10:28 PM (IST)
बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद हुई ऑनलाइन, साल 2018 में 1 हजार करोड़ की बिक्री का बनाया प्लान
बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद हुई ऑनलाइन, साल 2018 में 1 हजार करोड़ की बिक्री का बनाया प्लान

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। बाबा रामदेव की अगुवाई वाली पतंजली आयुर्वेद ने मंगलवार को अपने एफएमसीजी उत्पादों की बिक्री के लिए ई-कॉमर्स मार्केट में प्रवेश की घोषणा की है। कंपनी ने न सिर्फ इस मार्केट प्लेस में अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसे दिग्गज प्लेयर्स के साथ साझेदारी की है बल्कि उसने 1000 करोड़ रुपए का लक्ष्य भी तय किया है।

loksabha election banner

हरिद्वार की इस कंपनी ने जानकारी दी है कि इसने आठ प्लेयर्स के साथ साझेदारी की है जिसमें ग्रोफर्स, शॉपक्लूज, बिग बास्केट, 1एमजी, पेटीएम-मॉल और नेटमेड्स शामिल है। कंपनी इन साझेदारों के साथ अपने हर रेंज से उत्पाद उपलब्ध करवाएगी। इतना ही नहीं कंपनी ने यह भी जानकारी दी है कि पतंजलि जल्द ही नए सेगमेंट जैसे कि बोतलबंद पानी को 'दिव्य जल' ब्रैंड के नाम से और अपैरल एवं फुटवियर को परिधान ब्रैंड से इसी साल उपलब्ध करवाएगी।

योग गुरू बाबा रामदेव ने बताया, “ऑनलाइन माध्यम का उद्देश्य पारंपरिक खुदरा बाजार के विस्तार के साथ सुविधाजनक और कुशल विकल्प उपलब्ध करवाना है। हम इस साल के लिए 1000 करोड़ रुपए की बिक्री का लक्ष्य रख रहे हैं। हम इससे ज्यादा हासिल करने की कोशिश करेंगे क्योंकि हमने अभी इसकी शुरुआत ही की है।”

गौरतलब है कि पतंजलि ‘पतंजलि आयुर्वेद डॉट नेट’ प्लेटफॉर्म के जरिए अपने स्वदेशी उत्पादों की बिक्री शुरू कर चुकी है। हालांकि इसकी शुरूआत ट्रायल के तौर पर हुई है लेकिन इसके नतीजे उत्साहजनक हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.