PreviousNext

ओला शेयरधारकों से जुटाएगी 670 करोड़ रुपए, कंपनी बोर्ड ने दी मंजूरी

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 06:37 PM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 06:37 PM (IST)
ओला शेयरधारकों से जुटाएगी 670 करोड़ रुपए, कंपनी बोर्ड ने दी मंजूरीओला शेयरधारकों से जुटाएगी 670 करोड़ रुपए, कंपनी बोर्ड ने दी मंजूरी
ओला अपने मौजूदा शेयरधारकों से 670 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है

नई दिल्ली (जेएनएन)। एप आधारित कैब सेवा प्रदाता कंपनी ओला अपने मौजूदा शेयरधारकों से 10 करोड़ यूएसडी डॉलर (करीब 670 करोड़ रुपये) जुटाने की योजना बनाई है। कंपनी ऐसा अपने प्रतिस्पर्धी उबर से मुकाबला करने के लिए करना चाह रही है। कंपनी के बोर्ड ने हाल ही में हुई मीटिंग में मौजूदा शेयरधारकों से इस राशि को जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी भी दे दी है।

ओला और उबर ने भारत में संचालन के लिए पहले से ही मल्टी मिलियन डॉलर का निवेश किया हुआ है। ऐसा इसलिए क्योंकि दोनों कंपनियां अपने प्लेटफॉर्म पर वाहनों की संख्या और नए ग्राहकों की संख्या को बढ़ाना चाहती है। बोर्ड ने 13,521 रुपये की कंवर्टेबल सिक्योरिटी (प्रति यूनिट) राइट इश्यू के जरिए देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है जिसपर फैसला 22 मार्च, 2017 को हुई बैठक में हुआ था।

नियामकीय फाइलिंग के दौरान एएनआई टेक्नोलॉजीज, जो कि ओला का संचालन करती है, ने बताया कि बोर्ड ने 10 करोड़ डॉलर (करीब 670 करोड़ रुपये) की पूंजी जुटाने की मंजूरी दे दी है। यह प्रिफैंशियल शेयर्स होंगे, जिनकी फेस वैल्यू 10 रुपये प्रति शेयर होगी। कंपनी एक्ट के तहत कॉरपोरेट अफेयर्स मिनिस्ट्री को की गई फाइलिंग में बताया गया है कि राइट्स 23 मार्च के लिए शेड्यूल किए गए थे।

हालांकि, फिलहाल यह बताया नहीं जा सकता है कि कंपनी ने इश्यू के जरिए कितनी राशि जुटाई है। ओला ने इस सवाल का कोई जवाब नहीं दिया है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Ola to raise 670 cr rs to fuel expansion(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

शानदार तिमाही नतीजों के बाद HDFC बैंक की मैर्केट कैप में हुई बढ़ोतरी, निवेशकों को हुआ 8000 करोड़ रुपये का फायदासर्विस चार्ज पर झंझट खत्म, सरकार ने कहा ये गैर कानूनी