Move to Jagran APP

ओला शेयरधारकों से जुटाएगी 670 करोड़ रुपए, कंपनी बोर्ड ने दी मंजूरी

ओला अपने मौजूदा शेयरधारकों से 670 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है

By Praveen DwivediEdited By: Published: Fri, 21 Apr 2017 06:37 PM (IST)Updated: Fri, 21 Apr 2017 06:37 PM (IST)
ओला शेयरधारकों से जुटाएगी 670 करोड़ रुपए, कंपनी बोर्ड ने दी मंजूरी
ओला शेयरधारकों से जुटाएगी 670 करोड़ रुपए, कंपनी बोर्ड ने दी मंजूरी

नई दिल्ली (जेएनएन)। एप आधारित कैब सेवा प्रदाता कंपनी ओला अपने मौजूदा शेयरधारकों से 10 करोड़ यूएसडी डॉलर (करीब 670 करोड़ रुपये) जुटाने की योजना बनाई है। कंपनी ऐसा अपने प्रतिस्पर्धी उबर से मुकाबला करने के लिए करना चाह रही है। कंपनी के बोर्ड ने हाल ही में हुई मीटिंग में मौजूदा शेयरधारकों से इस राशि को जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी भी दे दी है।

loksabha election banner

ओला और उबर ने भारत में संचालन के लिए पहले से ही मल्टी मिलियन डॉलर का निवेश किया हुआ है। ऐसा इसलिए क्योंकि दोनों कंपनियां अपने प्लेटफॉर्म पर वाहनों की संख्या और नए ग्राहकों की संख्या को बढ़ाना चाहती है। बोर्ड ने 13,521 रुपये की कंवर्टेबल सिक्योरिटी (प्रति यूनिट) राइट इश्यू के जरिए देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है जिसपर फैसला 22 मार्च, 2017 को हुई बैठक में हुआ था।

नियामकीय फाइलिंग के दौरान एएनआई टेक्नोलॉजीज, जो कि ओला का संचालन करती है, ने बताया कि बोर्ड ने 10 करोड़ डॉलर (करीब 670 करोड़ रुपये) की पूंजी जुटाने की मंजूरी दे दी है। यह प्रिफैंशियल शेयर्स होंगे, जिनकी फेस वैल्यू 10 रुपये प्रति शेयर होगी। कंपनी एक्ट के तहत कॉरपोरेट अफेयर्स मिनिस्ट्री को की गई फाइलिंग में बताया गया है कि राइट्स 23 मार्च के लिए शेड्यूल किए गए थे।

हालांकि, फिलहाल यह बताया नहीं जा सकता है कि कंपनी ने इश्यू के जरिए कितनी राशि जुटाई है। ओला ने इस सवाल का कोई जवाब नहीं दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.