Move to Jagran APP

Air India को 6 एयरपोर्ट पर शुरू हुई तेल सप्लाई, हर महीने 100 करोड़ रुपये का करना होगा भुगतान

सरकारी ऑयल कंपनियों ने एयर इंडिया को बड़ी राहत देते हुए छह एयरपोर्ट पर इसकी ईंधन सप्लाई चालू कर दी है।

By NiteshEdited By: Published: Sun, 08 Sep 2019 09:57 AM (IST)Updated: Sun, 08 Sep 2019 09:57 AM (IST)
Air India को 6 एयरपोर्ट पर शुरू हुई तेल सप्लाई, हर महीने 100 करोड़ रुपये का करना होगा भुगतान
Air India को 6 एयरपोर्ट पर शुरू हुई तेल सप्लाई, हर महीने 100 करोड़ रुपये का करना होगा भुगतान

नई दिल्ली, प्रेट्र। सरकारी ऑयल कंपनियों ने एयर इंडिया को बड़ी राहत देते हुए छह एयरपोर्ट पर इसकी ईंधन सप्लाई चालू कर दी है। भुगतान नहीं करने पर इन कंपनियों ने एयर इंडिया को ईंधन की सप्लाई बंद कर दी थी। सरकार के प्रयासों के चलते ऑयल कंपनियों और सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया के बीच समझौता हुआ है। इस समझौते के तहत एयर इंडिया इन ऑयल कंपनियों को प्रति महीने 100 करोड़ रुपये का भुगतान करेगी। एयर इंडिया पर इन ऑयल कंपनियों का 4,300 करोड़ रुपये बकाया है।

loksabha election banner

ऑयल कंपनियों की ओर से जारी आधिकारिक वक्तव्य में कहा गया है कि एयर इंडिया कर्ज चुकाने की शर्तो पर राजी हो गई है। इसके बाद शनिवार शाम से एयर इंडिया को ईंधन की सप्लाई शुरू कर दी गई है।

गौरतलब है कि पिछले महीने इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन और हंिदूुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन ने एयर इंडिया को छह एयरपोर्ट पर ईंधन की सप्लाई बंद कर दी थी। एयर इंडिया अप्रैल से कैश एंड कैरी मोड पर है और प्रतिदिन ईंधन बिल के मद में 18 करोड़ रुपये चुका रहा है।

तेल कंपनियां जल्द से जल्द कर्ज का भुगतान चाहती हैं। इसके लिए एयर इंडिया को 90 दिन का क्रेडिट दिया गया है। हालांकि उधारी काफी ज्यादा हो चुकी है। इसे पूरी तरह से चुकाने के लिए एयर इंडिया को कम से कम 240 दिन का समय चाहिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.