Move to Jagran APP

7th pay commission Odisha: ओडिशा सरकार ने 7वें वेतन आयोग की सिफारिशें लागू करने की घोषणा की

ओडिशा सरकार ने राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए 7वें वेतन आयोग की सिफारिशें लागू करने की घोषणा की है

By Praveen DwivediEdited By: Published: Wed, 30 Aug 2017 03:14 PM (IST)Updated: Wed, 30 Aug 2017 03:14 PM (IST)
7th pay commission Odisha: ओडिशा सरकार ने 7वें वेतन आयोग की सिफारिशें लागू करने की घोषणा की
7th pay commission Odisha: ओडिशा सरकार ने 7वें वेतन आयोग की सिफारिशें लागू करने की घोषणा की

नई दिल्ली (जेएनएन)। त्यौहारी सीजन को देखते हुए ओडिशा सरकार ने मंगलवार को राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए 7वें वेतन आयोग की सिफारिशें लागू करने की घोषणा की है। इसकी घोषणा करते हुए राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि 4.5 लाख से ज्यादा कर्मचारी और 3.5 लाख पेंशनधारियों को क्रमशः बढ़ी हुई सैलरी और पेंशन मिलेगी। नवीन पटनायक ने 1 जनवरी, 2016 से ही संशोधित वेतनमान को लागू करने का निर्देश दिया है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने कहा, “इससे सरकार पर वार्षिक अतिरिक्त व्यय करीब 4,500 करोड़ रुपये का होगा। सरकारी कर्मचारियों को वेतन वृद्धि सितंबर के बाद से मिलेगी।” सूत्रों के मुताबिक राज्य सरकार कर्मचारियों और पेंशनधारियों को 20 महीनों (जनवरी 2016 से अगस्त 2017) का एरियर दिए जाने की दिशा में काम कर रही है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक कुल कर्मचारियों का एरियर करीब 9000 करोड़ रुपए बैठेगा।

हालांकि कर्मचारियों के विभिन्न समूहों के लिए संशोधित वेतन विवरण का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है, मुख्यमंत्री के ऑफिस के सूत्रों के मुताबिक राज्य सरकार केंद्र सरकार के अनुसार वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू करेगी। सूत्रों के मुताबित हर कर्मचारी के बेसिक पे में से 14.5 फीसद का इजाफा किया गया है, जबकि कुल सैलरी हाइक करीब 23 फीसद का रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.