नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। FSN ई-कॉमर्स वेंचर्स लिमिटेड जो सौंदर्य उत्पादों के लिए Nykaa के तौर पर ऑनलाइन मार्केटप्लेस चलाता है, इसका IPO 28 अक्टूबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। अपने इस IPO के जरिए यह कंपनी बाजार से 5,200 करोड़ रुपए जुटाने की तैयारी कर रही है। एंकर इन्वेस्टर्स कंपनी का IPO खुलने के एक दिन पहले ही, कंपनी के 23.40 करोड़ के शेयरों के लिए बोली लगा सकेंगे।

आपको बताते चलें कि हाल ही में बाजार नियामक संस्था सेबी ने Nykaa और Adani Wilmar सहित 6 कंपनियों को IPO लॉन्च करने के लिए मंजूरी दी थी। सेबी से मिली जानकारी के मुताबिक, इन छह कंपनियों ने मई और अगस्त के बीच सेबी के साथ अपने शुरुआती IPO कागजात दाखिल किए थे। सेबी की तरफ से इन कंपनियों को 11 से 14 अक्टूबर के दौरान अपनी टिप्पणियां प्राप्त की थी। सेबी की भाषा में, टिप्पणियों को जारी करने का मतलब IPO को जारी करने के लिए है।

ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत प्रमोटर संजय नायर फैमिली ट्रस्ट और शेयरधारक, टीपीजी ग्रोथ IV एसएफ पीटीई लिमिटेड, लाइटहाउस इंडिया फंड III, लाइटहाउस इंडिया III कर्मचारी ट्रस्ट, योगेश एजेंसियां ​​​​और निवेश, जेएम फाइनेंशियल एंड इनवेस्टमेंट कंसल्टेंसी सर्विसेज और कुछ व्यक्तिगत शेयरधारक अपने शेयरों को बेचेंगे।

Nykaa IPO सब्सक्रिप्शन के लिए 28 अक्टूबर को खुलेगा और निवेशक 1 नवंबर तक कंपनी के शेयरों के लिए बोली लगा सकेंगे। chittorgarh.com के मुताबिक, इश्यू का संभावित प्राइस बैंड 1,120-1,125 रुपये है और लॉट साइज 13 है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक आधिकारिक तौर पर प्राइस बैंड की पुष्टि नहीं की है।

आपको बताते चलें कि फर्म ने अपने फ्रेश इश्यू का साइज 525 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 630 करोड़ रुपये कर दिया है। वहीं, ऑफर फॉर सेल (OFS) का साइज 43.11 मिलियन शेयरों से घटाकर 41.97 मिलियन शेयर कर दिया गया है। सेबी ने 11 अक्टूबर के दिन Nykaa को IPO लॉन्च करने के लिए मंजूरी दी थी। 

इश्यू के प्रमुख बुक रनिंग मैनेजर कोटक महिंद्रा कैपिटल, मॉर्गन स्टेनली इंडिया, बोफा सिक्योरिटीज, सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज और जेएम फाइनेंशियल हैं। कंपनी के शेयरों को BSE और NSE पर लिस्ट भी किया जाएगा।

Edited By: Abhishek Poddar