Move to Jagran APP

Coronavirus: Nasscom का टैक्स के भुगतान, रिटर्न भरने के लिए समयसीमा बढ़ाये जाने का आग्रह

Corona Nasscom ने लॉकडाउन हटाए जाने के बाद टैक्स भुगतान और टैक्स रिटर्न भरने से जुड़ी सभी तरह की समयसीमा में रियायत का आग्रह किया है।

By Ankit KumarEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 07:00 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 06:52 PM (IST)
Coronavirus: Nasscom का टैक्स के भुगतान, रिटर्न भरने के लिए समयसीमा बढ़ाये जाने का आग्रह
Coronavirus: Nasscom का टैक्स के भुगतान, रिटर्न भरने के लिए समयसीमा बढ़ाये जाने का आग्रह

नई दिल्ली, पीटीआइ। उद्योग मंडल Nasscom ने सरकार से लॉकडाउन खत्म होने के बाद कर भुगतान और रिटर्न फाइलिंग से जुड़े सभी डेडलाइन को चार सप्ताह के लिए निलंबित करने का आग्रह किया है। उद्योग संगठन का कहना है कि इससे स्टार्टअप कंपनियों एवं छोटे एवं मझोले उद्योगों को राहत मिलेगी। COVID-19 संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सरकार ने 26 मार्च से 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया है। Nasscom ने बयान जारी कर कहा है, ''COVID-19 से स्टार्टअप कंपनियों पर बहुत अधिक दबाव बना है और उनके बिजनेस जारी रखने को लेकर आशंकाएं पैदा हो गई हैं। वे सहायता और राहत के लिए सरकार की ओर देख रहे हैं।'' 

loksabha election banner

Nasscom ने कहा है कि स्टार्टअप कंपनियाों को इन परिस्थितियों में समय का काफी नुकसान हुआ है और उनकी परियोजनाएं विलंबित हुई हैं। इससे उनके ऊपर वित्तीय दबाव बना है। उद्योग संगठन ने सरकार से स्टार्टअप द्वारा इस्तेमाल में लाए जाने वाले कार्यस्थल के लिए किराये पर सब्सिडी देने का आग्रह किया है।  

Nasscom ने इसके साथ ही सभी शहरों से लॉकडाउन हटाए जाने के बाद टैक्स के भुगतान और टैक्स रिटर्न भरने से जुड़ी सभी तरह की समयसीमा को कम-से-कम चार सप्ताह के लिए सस्पेंड करने का आग्रह किया है।

नैसकॉम ने इसके साथ ही कहा है कि लॉकडाउन की अवधि के दौरान प्रोविडेंट फंड और ग्रेच्युटी के भुगतान को भी टालने का सुझाव दिया। संगठन ने इसके अलावा ब्याज के भुगतान से जुड़ी समयसीमा को आगे बढ़ाए जाने और कर्ज के ब्याज के भुगतान में ढील देने का आग्रह भी किया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.