Move to Jagran APP

PNB से लोन के लिए नरेश गोयल ने जेट एयरवेज में अपनी 26 फीसद हिस्सेदारी गिरवी रखी

जेट एयरवेज ने गुरुवार को स्टॉक एक्सचेंज को जानकारी दी है कि गोयल ने अपने 2.95 करोड़ शेयर्स (स्टेक का 26 फीसद) को पंजाब नेशनल बैंक के पास गिरवी रखा है

By Praveen DwivediEdited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 03:30 PM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2019 09:12 AM (IST)
PNB से लोन के लिए नरेश गोयल ने जेट एयरवेज में अपनी 26 फीसद हिस्सेदारी गिरवी रखी
PNB से लोन के लिए नरेश गोयल ने जेट एयरवेज में अपनी 26 फीसद हिस्सेदारी गिरवी रखी

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल ने पंजाब नेशनल बैंक से लोन लेने के लिए कंपनी में अपनी 26 फीसद हिस्सेदारी को गिरवी रखा है। यह जानकारी नियामकीय फाइलिंग के जरिए सामने आई है। गौरतलब है कि पिछले महीने, नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल ने डेट रेजोल्यूशन प्लान (ऋण समाधान योजना) के तहत कंपनी बोर्ड से इस्तीफा दे दिया था।

loksabha election banner

जेट एयरवेज ने गुरुवार को स्टॉक एक्सचेंज को जानकारी दी है कि गोयल ने अपने 2.95 करोड़ शेयर्स (स्टेक का 26 फीसद) को पंजाब नेशनल बैंक के पास गिरवी रखा है। बीएसई को दी गई जानकारी के मुताबिक जेट एयरवेज (इंडिया) लिमिटेड की ओर से ली गई मौजूदा/नई उधारी की सुरक्षा के रूप में इसे 4 अप्रैल को गिरवी रखा गया था।

उसी दिन, उनके द्वारा रखे गए 5.79 करोड़ से अधिक शेयर जारी किए गए थे। इन्हें एयरलाइन की ओर से लिए गए उधार की सुरक्षा के रूप में "नॉन डिस्पोजल अंडरटेकिंग" के तहत रखा गया था। यह जानकारी फाइलिंग के मुताबिक सामने आई है।

गोयल उस कंपनी के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे चुके हैं जिसे उन्होंने 25 वर्ष पहले शुरू किया था। डेट रेजोल्यूशन प्लान के अंतर्गत बैंकों के समूह के कंपनी के प्रबंधन पर अपना नियंत्रण स्थापित कर लिया है। जेट एयरवेज इंडिया लिमिटेड का शेयर दोपहर 3 बजकर 24 मिनट पर 1.14 फीसद की गिरावट के साथ 260.40 रुपये प्रति शेयर के भाव से ट्रेड कर रहा था।

जेट एयरवेज में हिस्सेदारी लेने के लिए बोली लगा सकते हैं नरेश गोयल: जेट एयरवेज के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल गुरुवार को एयरलाइन में हिस्सेदारी के लिए शुरुआती बोली जमा कर सकते हैं। एसबीआई कैप ने 8 अप्रैल को जेट एयरवेज में हिस्सेदारी बिक्री के लिए अभिरुचि पत्र आमंत्रित किए थे। उसने अंतिम बोली जमा करने की तारीख को 10 अप्रैल से बढ़ाकर 12 अप्रैल कर दिया है। गोयल से जुड़े एक सूत्र ने बताया, "नरेश गोयल जेट एयरवेज के लिए गुरुवार को शुरुआती बोली जमा कर सकते हैं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.