Move to Jagran APP

Muthoot Finance NCD: यहां निवेश पर मिलेगा बैंक एफडी से काफी अधिक रिटर्न, 27 अक्टूबर से है निवेश का मौका

Muthoot Finance NCDमुथूट फाइनेंस निवेशकों के लिए निवेश का एक अच्छा अवसर लेकर आई है। कंपनी नॉन कन्वर्टिबल डिबेंचर ला रही है। कंपनी ने सोमवार को कहा कि वह नॉन कन्वर्टिबल डिबेंचर्स (NCDs) के जरिए उधार देने के उद्देश्य से 2000 करोड़ रुपये तक की रकम जुटाना चाह रही है।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 03:00 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 06:21 AM (IST)
Muthoot Finance NCD: यहां निवेश पर मिलेगा बैंक एफडी से काफी अधिक रिटर्न, 27 अक्टूबर से है निवेश का मौका
गैर-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी मुथूट फाइनेंस PC: Jagran

नई दिल्ली, पीटीआइ। गोल्ड लोन पर केंद्रित गैर-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी मुथूट फाइनेंस (Muthoot Finance) निवेशकों के लिए निवेश का एक अच्छा अवसर लेकर आई है। कंपनी नॉन कन्वर्टिबल डिबेंचर ला रही है। कंपनी ने सोमवार को कहा कि वह नॉन कन्वर्टिबल डिबेंचर्स (NCDs) के जरिए उधार देने के उद्देश्य से 2,000 करोड़ रुपये तक की रकम जुटाना चाह रही है। कंपनी के एनसीडी में 27 अक्टूबर से निवेश किया जा सकता है। वहीं, 20 नवंबर निवेश की आखिरी तारीख है। यहां अपना पैसा लगा निवेशक बैंक एफडी (Bank Fd) से अधिक रिटर्न कमा सकते हैं।

loksabha election banner

बेहतर ब्याज दर

इस एनसीडी में छह निवेश विकल्प हैं। भिन्न-भिन्न विकल्पों में सालाना ब्याज दर 7.15 से 8 फीसद है। यहां मासिक, सालाना और कम्यूलेटिव ब्याज का विकल्प है। इस एनसीडी में 38 महीने से 60 महीने के लिए अर्थात पाच वर्ष के लिए निवेश किया जा सकता है। इस तरह इस नॉन कन्वर्टिबल डिबेंचर में पैसा लगाकर बैंक एफडी से करीब दो फीसद अधिक ब्याज प्राप्त किया जा सकता है।

निवेश का सुरक्षित विकल्प

मुथूट फाइनेंस के एनसीडी में निवेश अपेक्षाकृत काफी सुरक्षित है। इसके लिए क्रिसिल की रेटिंग AA/Positive और आईसीआरए की रेटिंग AA/Stable है।

न्यूनतम दस हजार रुपये करने होंगे निवेश

एस एनसीडी में न्यूनतम 10 बॉन्ड में निवेश करना आवश्यक है। वहीं, बॉन्ड की फेस वैल्यू 1,000 रुपये है। इस तरह निवेशक न्यूनतम दस हजार रुपये निवेश कर सकते हैं। इसके बाद एक हजार रुपये के गुणज में निवेश किया जा सकता है।

बीएसई पर होगा सूचीबद्ध

कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि इश्यू का बेस साइज 100 करोड़ रुपये है। साथ ही 1,900 करोड़ रुपये तक की ओवर सब्सक्रिप्शन सुविधा का विकल्प है, अर्थात कुल 2000 करोड़ रुपये तक की रकम जुटाने का लक्ष्य है। मुथूट फाइनेंस के इस एनसीडी की लिस्टिंग बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर होगी। कंपनी का कहना है कि इस इश्यू से जुटाए गए धन को मुख्य रूप से लेंडिंग गतिविधियों में उपयोग लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.