नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। एशिया के सबसे अमीर भारतीय कारोबारी मुकेश अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज को दुनिया की टॉप 20 कंपनियों में शुमार करने का विजन रखा है। मुकेश अंबानी ने यह बात पिता और रिलांयस के फाउंडर धीरूभाई अंबानी के जन्म शताब्दी के मौके पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान कही।

उन्होंने कंपनी को क्लीन एनर्जी का लीडर बनाने की भी इच्छा जाहिर की। अंबानी ने कहा कि आज मैं जो कुछ भी हूं, रिलायंस की वजह से हूं। इसके बाद उन्होंने सवाल किया कि क्या रिलायंस दुनिया की टॉप 20 कंपनियों में शामिल हो सकती है? हां, हम हो सकते हैं और हां हम होंगे।

अंबानी ने कहा कि आने वाले दशकों में दुनिया फॉसिल फ्यूल (जीवाश्म ईंधन) से क्लीन, ग्रीन और रीन्यूएबल एनर्जी सोर्स के इस्तेमाल में बदलाव देखेगी। उन्होंने कहा कि क्या रिलायस दुनिया को क्लीन और एफॉर्डेबल एनर्जी मुहैया कराने में भारत लीडर बन सकता है? हां, हम कर सकते हैं और हां हम करेंगे।

अंबानी ने जियो का जिक्र करते हुए कहा कि जियो और रिटेल के साथ रिलायंस ने भारत में नई नेतृत्वकारी स्थिति बनाई है और हम ग्राहकों के लिए समर्पित हैं। उन्होंने कहा कि हम स्वर्णिम दशक में प्रवेश कर रहे हैं। रिलायंस उस खास स्थिति में है, जिसके बारे में दुनिया की कुछ ही कंपनियां सपना देख सकती हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने पिता से सबसे महत्वपूर्ण पाठ 'साहस' का पढ़ा है। इसके बिना कोई कुछ भी हासिल नहीं कर सकता है।

Posted By: Praveen Dwivedi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस