Move to Jagran APP

मुकेश अंबानी और पांच वर्षों के लिए आरआइएल के चेयरमैन नियुक्त

कंपनी ने कहा कि शेयरधारकों ने आरआइएल को चालू वित्त वर्ष में नॉन-कन्वर्टिबल डिबेंचर्स के जरिये 20,000 करोड़ रुपये तक जुटाने की मंजूरी दे दी

By Praveen DwivediEdited By: Published: Sun, 08 Jul 2018 12:10 PM (IST)Updated: Sun, 08 Jul 2018 02:36 PM (IST)
मुकेश अंबानी और पांच वर्षों के लिए आरआइएल के चेयरमैन नियुक्त
मुकेश अंबानी और पांच वर्षों के लिए आरआइएल के चेयरमैन नियुक्त

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआइएल) के शेयरधारकों ने चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर (सीएमडी) के तौर पर मुकेश अंबानी का कार्यकाल अगले पांच वर्षो के लिए बढ़ाने संबंधी प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है। कंपनी ने कहा कि बीते गुरुवार को मुंबई में हुई 41वीं सालाना आमसभा में शेयरधारकों ने अंबानी को अगले वर्ष 19 अप्रैल से पांच वर्षो के लिए दोबारा नियुक्ति का प्रस्ताव मंजूर कर लिया।

prime article banner

कंपनी ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा कि प्रस्ताव के लिए वोटिंग में हिस्सा लेने वाले शेयरधारकों में से 98.5 फीसद शेयरधारकों ने अंबानी को फिर से चेयरमैन बनाने के पक्ष में, जबकि 1.48 फीसद ने विपक्ष में वोट दिया। प्रस्ताव के हिसाब से अंबानी को सालाना वेतन के मद में 4.17 करोड़ रुपये, भत्ते व अन्य मदों में 59 लाख रुपये दिए जाएंगे। कंपनी ने कहा कि वे कंपनी के सालाना शुद्ध लाभ की स्थिति में बोनस के भी हकदार होंगे। इसके अलावा कारोबारी मकसदों से उनकी यात्रा, ठहरने और अन्य मदों के खर्च भी कंपनी वहन करेगी। यात्रा के दौरान वे जीवनसाथी और सहयोगी को साथ ले जा सकेंगे और उनका खर्च भी कंपनी की तरफ से वहन किया जाएगा।

कंपनी ने कहा कि शेयरधारकों ने आरआइएल को चालू वित्त वर्ष में नॉन-कन्वर्टिबल डिबेंचर्स के जरिये 20,000 करोड़ रुपये तक जुटाने की मंजूरी दे दी। कंपनी यह रकम किस्तों में जुटाएगी। हालांकि कंपनी ने यह नहीं बताया कि इस रकम का इस्तेमाल किस मद में किया जाएगा। गौरतलब है कि 61 वर्षीय अंबानी 1977 से कंपनी के निदेशक बोर्ड में हैं। उन्होंने तत्कालीन चेयरमैन धीरूभाई अंबानी की मौत के बाद जुलाई 2002 में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन का पदभार संभाला था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.