नई दिल्ली, पीटीआइ। अबू धाबी स्थित स्वायत्त निवेशक मुबाडाला इंवेस्टमेंट कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की डिजिटल इकाई Jio Platform में निवेश कर सकती है, इसे लेकर चर्चा चल रही है। एक सूत्र से यह जानकारी मिली है। गौरतलब है कि पिछले हफ्ते, रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपनी डिजिटल इकाई में अमेरिका की निजी इक्विटी कंपनी केकेआर को 11,367 करोड़ रुपये में 2.32 फीसद हिस्सेदारी बेचने की घोषणा की थी। 

यह पिछले कुछ हफ्तों में जिओ प्लेटफॉर्म्स में पांचवां बड़ा निवेश था। अभी तक के पांच बड़े डील में रिलायंस को डिजिटल कंपनी में अल्पांश हिस्सेदीरी के सौदों से कुल 78,580 करोड़ रुपये की पूंजी मिल चुकी है।

Vodafone Idea में 5 फीसद हिस्सेदारी ले सकती है Google: रिपोर्ट

सूत्र ने बताया कि जिओ प्लेटफॉर्म्स में हिस्सेदारी के संभावित लेन-देन के बारे में मुबाडाला इन्वेस्टमेंट कंपनी के साथ बातचीत चल रही है। हालांकि इस डील की डिटेल जानकारी नहीं मिल पाई है। इस बारे में रिलायंस जिओ और मुबाडाला इन्वेस्टमेंट कंपनी को मेल भेजा गया था जिसका उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया है। पिछले कुछ हफ्तों में जिओ को केकेआर के अलावा फेसबुक, सिल्वर लेक पार्टनर्स, विस्टा इक्विटी पार्टनर्स और जनरल अटलांटिक से निवेश मिल चुके हैं।

अगर आज डील की दूसरी खबर की बात करें तो दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी गूगल भारतीय टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आईडिया में निवेश कर सकती है। फाइनेंशियल टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में यह दावा किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, वोडाफोन आईडिया में गूगल 5 फीसद हिस्सेदारी लेने पर विचार कर रही है। बता दें कि वोडाफोन आईडिया ब्रिटिश कंपनी वोडाफोन और आदित्य बिड़ला समूह का जॉइंट वेंचर है। 

Posted By: Nitesh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस