Move to Jagran APP

Mrs Bectors Food Specialities के IPO को मिली शानदार शुरुआत, पहले कुछ घंटों में ही मिला 1.5 गुना से ज्यादा सब्सक्रिप्शन

Mrs Bectors Food Specialities का इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) मंगलवार को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला। कंपनी के आईपीओ को शुरुआती कुछ घंटों में ही जबरदस्त सब्सक्रिप्शन हासिल हुआ। इस पब्लिक ऑफर के तहत 40.54 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे।

By Ankit KumarEdited By: Published: Tue, 15 Dec 2020 02:18 PM (IST)Updated: Wed, 16 Dec 2020 06:36 AM (IST)
Mrs Bectors Food Specialities के IPO को मिली शानदार शुरुआत, पहले कुछ घंटों में ही मिला 1.5 गुना से ज्यादा सब्सक्रिप्शन
Mrs Bectors Food Specialities ने सोमवार को प्रमुख निवेशकों से 162 करोड़ रुपये जुटाए।

नई दिल्ली, पीटीआइ। Mrs Bectors Food Specialities का इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) मंगलवार को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला। कंपनी के आईपीओ को शुरुआती कुछ घंटों में ही जबरदस्त सब्सक्रिप्शन हासिल हुआ। स्टॉक एक्सचेंज पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक पहले कुछ घंटों में ही कंपनी के IPO को 1.57 गुना अधिक सब्सक्रिप्शन हासिल हुआ। Burger King India के IPO के बाद यह इस महीने का दूसरा IPO रहा, जिसे पहले कुछ घंटों में ही 100 फीसद से ज्यादा सब्सक्रिप्शन प्राप्त हुआ। NSE पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक इस इनिशियल पब्लिक ऑफर के तहत कंपनी को 2,08,27,550 शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुईं, जबकि कंपनी ने 1,32,36,211 शेयरों के लिए बोलियां आमंत्रित की है। 

loksabha election banner

इस पब्लिक ऑफर के तहत 40.54 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे और ऑफर फॉर सेल के जरिए 500 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर जारी किए जाएंगे। 

कंपनी ने इस आइपीओ के लिए प्रत्येक शेयर के लिए 286-288 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है। इस आईपीओ को गुरुवार तक सब्सक्राइब किया जा सकता है। 

Mrs Bectors Food Specialities ने सोमवार को प्रमुख निवेशकों से 162 करोड़ रुपये जुटाए। कंपनी ने शेयर बाजारों को जानकारी दी है कि उसने प्रमुख निवेशकों को 288 रुपये प्रति शेयर की दर से 56.25 लाख से ज्यादा शेयर आवंटित किए हैं। कंपनी ने बताया है कि HDFC Life Insurance Company, Goldman Sachs India, Franklin India Smaller Companies Fund और SBI Debt Hybrid Fund प्रमुख निवेशकों में शामिल हैं। एंकर इंवेस्टर्स में सात म्यूचुअल फंड्स शामिल हैं।

SBI Capital Markets, ICICI Securities और IIFL Securities इस ऑफर के मैनेजर हैं। Mrs Bectors Food बिस्कुट, ब्रेड और बन जैसे उत्पादों का विनिर्माण एवं विपणन करती है। यह कंपनी 'Cremica' और 'English Oven' के ब्रांड नाम से बिस्कुट और ब्रेड की व्यापक रेंज की मार्केटिंग करती है।

(यह भी पढ़ेंः फेसबुक 'फ्यूल फॉर इंडिया' 2020: अगर पांच साल पहले आता कोविड तो परिस्थितियां कल्पना से परे होतीं, डिजिटल इंडिया कैंपेन से मिली मददः मुकेश अंबानी)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.