Move to Jagran APP

MMTC-PAMP ने लॉन्च किया Gold के लिए बायबैक और एक्सचेंज ऑफर, ग्राहक पा सकेंगे अपने सोने का बेहतर दाम

Gold offer बुलियन रिफाइनर MMTC-PAMP ने कहा कि इस ऑफर के तहत एक नाममात्र लेनदेन शुल्क पर विक्रेता डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर या 9999 999 और 995 शुद्धता वाली गोल्ड बार के रूप में सोने की अधिकतम कीमत प्राप्त कर सकते हैं।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Sat, 26 Sep 2020 07:04 PM (IST)Updated: Sun, 27 Sep 2020 07:37 PM (IST)
MMTC-PAMP ने लॉन्च किया Gold के लिए बायबैक और एक्सचेंज ऑफर, ग्राहक पा सकेंगे अपने सोने का बेहतर दाम
सोने की तस्वीर Pic Credit : Pexels

नई दिल्ली, पीटीआइ। कोरोना वायरस संकट के कारण इस समय कई लोग नकदी की कमी से जूझ रहे हैं। इस नकदी की कमी को पूरा करने का एक सबसे आसान उपाय है सोना। बड़ी संख्या में लोग इस समय अपने घरों में रखा सोना बाहर निकाल रहे हैं। वे इसे नकदी में भुना रहे हैं या गोल्ड लोन की तरफ जा रहे हैं। यही कारण है कि इन दिनों गोल्ड लोन (Gold Loan) की मांग बढ़ी है।

loksabha election banner

इसी मौके को भुनाते हुए बुलियन रिफाइनर कंपनीज MMTC-PAMP द्वारा महामारी से प्रभावित लोगों की आर्थिक परेशानियों को दूर करने में मदद के उद्देश्य से सोने के लिए बायबैक और एक्सचेंज ऑफर लॉन्च किया गया है। यह ऑफर शनिवार को लॉन्च हुआ है।

यह भी पढ़ें (Gold Price: इस हफ्ते सोने में आई जबरदस्त गिरावट, चांदी पिछले महीने के मुकाबले 19,229 रुपये सस्ती हुई)

बुलियन रिफाइनर ने कहा कि इस ऑफर के तहत एक नाममात्र लेनदेन शुल्क पर विक्रेता डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर या 9999, 999 और 995 शुद्धता वाली गोल्ड बार के रूप में सोने की अधिकतम कीमत प्राप्त कर सकते हैं। MMTC-PAMP ने कहा कि यह ऑफर अभी दिल्ली में उसके लाजपत नगर सेंटर में शुरू हुआ है और जल्द ही इस सुविधा का विस्तार पूरे देश में किया जाएगा।

एमएमटीसी-पीएएमपी का कहना है कि विक्रेता इस ऑफर में अपने सोने की बेहतर कीमत प्राप्त कर सकते हैं, क्योंकि वे प्योरिटी वेरिफिकेशन के लिए बेहतर टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करती है। इस तकनीक में एक घंटे में ग्राहक के सोने की सही कीमत का पता लग जाता है। एमएमटीसी-पीएएमपी के अनुसार, वे सोने की शुद्धता पता करने के लिए XRF तकनीक का इस्तेमाल करते हैं।

कंपनी के अनुसार, वह न्यूनतम दस ग्राम सोने की जांच करती है। सोने की शुद्धता की जांच के बाद ग्राहक चाहें, तो उस सोने को नकदी में भुनाकर डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर से अपने अकाउंट में राशि प्राप्त कर सकते हैं या वे एक्सचेंज ऑफर का फायदा उठा 9999, 999 या 995 शुद्धता वाली सोने की बार के रूप में अपने सोने को वापस ले सकते हैं। कंपनी के अनुसार, बैंक ट्रांसफर केवल दिल्ली में ही उपलब्ध है। इसके लिए पैन कार्ड, आधार कार्ड और कैंसिल चेक की जानकारी उपलब्ध करानी होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.