Move to Jagran APP

टाटा ग्रुप ने दिया साइरस को जवाब: ग्रुप ने कहा मिस्त्री ने भरोसा तोड़ा, चाहते थे खुद का कंट्रोल

टाटा संस ने आज पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने कंपनी का भरोसा तोड़ा

By Surbhi JainEdited By: Published: Thu, 10 Nov 2016 02:57 PM (IST)Updated: Thu, 10 Nov 2016 03:08 PM (IST)
टाटा ग्रुप ने दिया साइरस को जवाब: ग्रुप ने कहा मिस्त्री ने भरोसा तोड़ा, चाहते थे खुद का कंट्रोल

नई दिल्ली: टाटा संस ने आज पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने कंपनी का भरोसा तोड़ा। टाटा संस ने कहा कि वो 100 बिलियन डॉलर की टाटा ग्रुप की मेन ऑपरेटिंग कंपनियों पर खुद का कंट्रोल चाहते थे। गौरतलब है कि बीते 24 अक्टूबर को ही रतन टाटा ने साइरस मिस्त्री को चेयरमैन पद से हटाकर खुद कमान संभाल ली थी।

टाटा ग्रुप ने लिखा है 9 पन्नों का लेटर:

टाटा ग्रुप ने 9 पेज का लेटर लिखकर साइरस मिस्त्री के सभी आरोपों का जवाब दिया है। ग्रुप ने अपने लेटर में लिखा है कि मिस्त्री ने हमारा भरोसा तोड़ने का काम किया। वे टाटा ग्रुप की मेन ऑपरेटिंग कंपनियों से दूसरे प्रतिनिधियों को बाहर कर खुद का नियंत्रण चाहते थे। मिस्त्री की रणनीति यह थी कि वे टाटा बोर्ड में अकेले ही टाटा के प्रतिनिधि रहें। उनकी यह योजना सोची-समझी था और इस पर वे बीते चार साल से काम कर रहे थे।

क्या है टाटा ग्रुप का आरोप?

टाटा ग्रुप ने मिस्त्री पर आरोप लगाया है कि वो होटल इकाई इंडियन होटल्स को. लिमिटेड फर्म जो कि ताज ग्रुप्स ऑफ होटल्स को संचालित करती है उसपर स्वतंत्र निदेशकों के जरिए नियंत्रण प्राप्त करना चाहते थे।

loksabha election banner

मिस्त्री आईएचसीएल का नेतृत्व करते हैं, जिसमें टाटा संस अपनी 28.01 फीसदी हिस्सेदारी रखती है ने पिछले हफ्ते स्टॉक एक्सचेंज को जवाब दिया था और स्वतंत्र निदेशकों ने साइरस मिस्त्री के नेतृत्व को समर्थन भी दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.