Move to Jagran APP

साइरस मिस्त्री ने खटखटाया NCLAT का दरवाजा, टाटा संस की EGM रुकवाने की अपील की

टाटा संस की ईजीएम को रोकने के लिए साइरस मिस्त्री ने राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (NCLAT) का दरवाजा खटखटाया है।

By Praveen DwivediEdited By: Published: Fri, 03 Feb 2017 12:32 AM (IST)Updated: Fri, 03 Feb 2017 12:35 AM (IST)
साइरस मिस्त्री ने खटखटाया NCLAT का दरवाजा, टाटा संस की EGM रुकवाने की अपील की
साइरस मिस्त्री ने खटखटाया NCLAT का दरवाजा, टाटा संस की EGM रुकवाने की अपील की

नई दिल्ली: साइरस मिस्त्री ने टाटा संस की 6 फरवरी की असाधारण आम सभा (EGM) को स्थगित करने के लिए राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (NCLAT) का दरवाजा खटखटाया है। एनसीएलएटी ने साइरस मिस्त्री की अपील को शुक्रवार को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया है। इस अर्धन्यायिक संस्था के शुक्रवार के एजेंडा में यह सूचीबद्ध है। आपको बता दें कि टाटा संस, टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी है। गौरतलब है कि इससे पहले एनसीएलटी ने मिस्त्री की एक अपील खारिज कर दी थी।

prime article banner

मिस्त्री के समर्थन वाली दो निवेश फर्मों ने उनकी वकील कंपनी जेटली एंड बख्शी के जरिये एनसीएलएटी का दरवाजा खटखटाया है। आपको बता दें कि इससे पहले 31 जनवरी को एनसीएलटी की मुंबई शाखा ने टाटा संस की 6 फरवरी की ईजीएम बैठक को स्थगित करने से इनकार कर दिया था।

एनसीएलटी ने 18 जनवरी को मिस्त्री समूह की कंपनियों की ओर से दायर अवमानना याचिका को खारिज कर दिया था। मिस्त्री ने याचिका में आरोप लगाया कि उन्हें टाटा संस के बोर्ड से हटाने में एनसीएलटी के निर्देश का उल्लंघन किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.