Move to Jagran APP

आईडीएफसी-श्रीराम मर्जर रद्द, आज शेयरों में दिख सकती है उठा पटक

सोमवार को आईडीएफसी बैंक और श्रीराम कैपिटल के बीच होने वाला मर्जर रद्द हो गया है

By Surbhi JainEdited By: Published: Mon, 30 Oct 2017 06:53 PM (IST)Updated: Tue, 31 Oct 2017 08:07 AM (IST)
आईडीएफसी-श्रीराम मर्जर रद्द, आज शेयरों में दिख सकती है उठा पटक
आईडीएफसी-श्रीराम मर्जर रद्द, आज शेयरों में दिख सकती है उठा पटक

नई दिल्ली (जेएनएन)। भारतीय शेयर बाजार बंद होने से ठीक पहले आईडीएफसी बैंक और श्रीराम कैपिटल के बीच होने वाले मर्जर की बातचीत रद्द होने खबर आई। मर्जर रद्द होने की मुख्य वजह दोनों पक्ष के बीच वैल्यूएशन के संबंध में सहमति न बनना है। इस कारण आईडीएफसी के शेयर्स आज के कारोबार में दो फीसद की गिरावट के साथ बंद हुए हैं। इस खबर के बाद एक्सपर्ट्स का मानना है कि मंगलवार के कारोबार में आईडीएफसी बैंक और श्रीराम ट्रांस्पोर्ट फाइनेंस कंपनी के शेयर्स में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

loksabha election banner

मर्जर को लेकर बातचीत बीते चार महीनों से चल रही थी। मर्जर रद्द होने की असल वजह स्वैप रेश्यो पर सहमति न बनना है। दोनों पक्ष अब मर्जर पर आगे चर्चा नहीं करेंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि जुलाई महीने में आईडीएफसी बैंक और श्रीराम कैपिटल ने मर्जर को लेकर एक्सक्लूसिव बातचीत का करार किया था। इसके बाद श्रीराम ट्रांस्पोर्ट स्टैंडअलोन कंपनी बरकरार रहती और श्रीराम सिटी यूनियन फाइनेंस और श्रीराम कैपिटल को आईडीएफसी बैंक के साथ मर्ज किया जाता। इस डील में ट्रांसपॉर्ट, कंज्यूमर फाइनेंसिंग और इन्फ्रास्ट्रक्चर फंडिंग से जुड़े चार बिजनेस का मर्जर होना था।

आईडीएफसी बैंक को वर्ष 2014 में बैंकिंग लाइसेंस मिला था। वहीं, श्रीराम कैपिटल बिजनेस में उतार-चढ़ाव को कम करने के लिए और बैंकिंग क्षेत्र में कदम रखना चाहती थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.