नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। डेटा लीक जैसे प्रमुख मामलों के चलते विवादों में चल रहे फेसबुक की ग्रोथ को बड़ा झटका लगा है। सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी फेसबुक को बीते एक साल से कंटेंट पॉलिसी और निजी डेटा की सुरक्षा में विफलता एवं विज्ञापनदाताओं के लिए इसके बदलते नियमों के कारण आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

फेसबुक को दूसरी तिमाही में कंपनी को नुकसान उठाना पड़ा है। बुधवार को फेसबुक की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि दूसरी तिमाही में उसकी सेल और यूजर ग्रोथ में कमी आई है। साथ ही उसने यह भी कहा है कि उसे इस साल बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद नहीं है।

फेसबुक के वित्त अधिकारी डेविड वेनर ने बुधवार को जानकारी दी थी कि तीसरी और चौथी तिमाही में कंपनी का मुनाफा कम हो सकता है। इस घोषणा के बाद ही कंपनी के शेयर्स में 24 फीसद तक की गिरावट देखने को मिली। इस गिरावट के चलते मार्क जकरबर्ग को 168 करोड़ डॉलर का नुकसान उठाना पड़ा है।

ब्लूमबर्ग बिलियनियर्स इंडेक्स के मुताबिक जकरबर्ग की संपत्ति में 16.8 बिलियन डॉलर की गिरावट देखने को मिली है। अगर गुरुवार बंदी के बाद कंपनी के शेयरों को देखें तो जकरबर्ग तीसरे स्थान से खिसककर छठे स्थान पर आ गए हैं। यह रिपोर्ट बताती है कि इस साल के आखिरी तक उन्हें 137 करोड़ डॉलर तक का नुकसान हो सकता है।

Posted By: Praveen Dwivedi