नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। महिंद्रा ग्रुप और ब्रिटिश इंटरनेशनल इन्वेस्टमेंट ने शुक्रवार को ऐलान किया कि वे आने वाले समय में इलेक्ट्रिक एसयूवी सेगमेंट में 500 मिलियन डॉलर (4,000 करोड़ रुपये) का निवेश करेंगे।

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि ईवी वेंचर में पहले से ही निवेशित ब्रिटिश इंटरनेशनल इन्वेस्टमेंट (BII) ने महिंद्रा ग्रुप के साथ मिलकर निवेश का ऐलान किया है। दोनों कंपनियों के बीच हुए अनुबंध के मुताबिक, नए ईवी वेंचर में वित्त वर्ष 24 से वित्त वर्ष 27 के बीच नियोजित प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में एक बिलियन डॉलर की पूंजी को लगाया जाएगा।

कंपनी के प्रवक्ता ने आगे कहा कि बीआईआई और महिंद्रा ग्रुप ने इलेक्ट्रिक एसयूवी स्पेस में 500 मिलियन डॉलर के निवेश का निर्णय लिया है। हम भविष्य में बीआईआई के साथ मिलकर ईवी वेंचर में पर्यावरण के प्रति हमारे जैसी सोच रखने वाले निवेशकों को लाने की कोशिश करेंगे, जिससे हम अपने व्यापार को और मजबूत बना पाएं।

ईवी सेक्टर में महिंद्रा की बड़ी तैयारी

महिंद्रा इलेक्ट्रिक एसयूवी सेगमेंट को लेकर टाटा के बाद भारतीय बाजार में काफी आक्रामक नजर आ रहा है। इस महीने की शुरुआत में महिंद्रा ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी एक्सयूवी 400 (Mahindra XUV 400 Electric) को पेश किया था। कंपनी की ओर से इस एसयूवी को अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है।

कंपनी की भविष्य की योजना

महिंद्रा ईवी सेक्टर में भविष्य की बड़ी योजनाओं पर काम कर रहा है। यूके के एक ऑटो शो में कंपनी ने पांच कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी के मॉडल को पेश किया था। इन्हें कंपनी के ब्रांड एक्सयूवी और बीई के तहत पेश किया गया था। कंपनी की इन्हें 2026 तक लांच करने की योजना है।

ये भी पढ़ें-

डॉलर के मुकाबले रुपये में अब तक की सबसे बड़ी गिरावट, 81 के नीचे फिसला

Term Life Insurance लेते समय केवल प्रीमियम ही नहीं, इन चीजों की भी करें पड़ताल, होगा बड़ा फायदा

Edited By: Abhinav Shalya