मुंबई। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने बुधवार को नई हैचबैक कार वेरिटो वाइब को लांच किया। इसकी एक्स शोरूम कीमत 5.63-6.49 लाख रुपये (एक्स शोरूम, मुंबई) है।

महिंद्रा के प्रेसीडेंट (ऑटोमोटिव) पवन गोयनका ने वेरिटो के नए वर्जन वेरिटो वाइब को लांच करते हुए कहा कि हम इसके साथ बड़े कार बाजार में प्रवेश कर रहे हैं। वाइब सब 4 मीटर (4 मीटर से कम लंबाई वाली) कार है। 1.5 लीटर के दमदार डीजल इंजन वाली वाइव की माइलेज 21 किलोमीटर प्रति लीटर है। वाइब लंबे समय से बजट कार का इंतजार कर रहे ग्राहकों के लिए आकर्षण का केंद्र हो सकती है। वाइब महिंद्रा की सेडान कार वेरिटो पर आधारित कार है। वाइब के बाजार में उतरने से मारुति की स्विफ्ट, फोर्ड फिगो, निसान माइक्रा और अन्य कई डीजल कारों को टक्कर मिलने की उम्मीद है।

वाइब एंटी ब्रेक सिस्टम, अलॉय व्हील, ब्लू-टूथ यूएसबी कंपैटिबिलिटी और ड्राइवर सीट के पास दिए गए एयरबैग जैसे कई खास फीचर्स से लैस है।

फिलहाल, कंपनी की इसके पेट्रोल मॉडल को पेश करने की कोई योजना नहीं है। कंपनी ने वाइब को लेकर करीब दो साल पहले काम करना शुरू किया था। कंपनी ने वाइब मॉडल के विकास के लिए कुल 60 करोड़ रुपये का निवेश किया था।