Move to Jagran APP

अब आप एक रुपये में खरीद सकते हैं दाल और आटा, जानिए आखिर कैसे?

अब ग्राहक इस तरह एक रुपये में खरीद सकते हैं आटा, दाल और चावल, जानिए

By Surbhi JainEdited By: Published: Tue, 21 Aug 2018 11:52 AM (IST)Updated: Tue, 21 Aug 2018 12:12 PM (IST)
अब आप एक रुपये में खरीद सकते हैं दाल और आटा, जानिए आखिर कैसे?
अब आप एक रुपये में खरीद सकते हैं दाल और आटा, जानिए आखिर कैसे?

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। भारत में ऑनलाइन ग्रॉसरी मार्केट का चलन तेजी से बढ़ रहा है। मौजूदा समय में ग्राहकों को यह सेवा एमेजॉन, बिग बास्केट और ग्रॉफर्स दे रही हैं। इस कतार में अब फ्लिपकार्ट भी शामिल हो गई है। कंपनी ने अपना ग्रॉसरी स्टोर सुपरमार्ट लॉन्च कर दिया है। यहां ग्राहकों को मोबाइल, टीवी, फ्रिज आदि के साथ ग्रॉसरी पर भी डिस्काउंट मिलेगा। कंपनी की ओर से यह सेवा फिलहाल बेंगलुरू और हैदराबाद में उपलब्ध कराई गई है। जल्द इसे दिल्ली में में भी पेश करने की तैयारी की जा रही है।

loksabha election banner

दिलचस्प बात यह है कि यहां से ग्राहक Today’s Steal Deal के तहत महज एक रुपये में एक किलोग्राम चावल, दाल, आटा आदि खरीद सकते हैं। कंपनी की ओर से यह ऑफर तभी वैध होगा जब शॉपिंग ऑर्डर न्यूनतम 600 रुपये तक का होगा। इसी तरह अगर बिग बास्केट से खरीदारी करते हैं तो आप 2000 रुपये की न्यूनतम शॉपिंग करने पर एक रुपये में इन चीजों को खरीद सकते हैं।

जानिए क्या है Flipkart Plus

इसके तहत ग्राहकों को फ्री डिलीवरी, जल्दी शिपिंग और सेल में प्रोडक्टस को पहले खरीदने का मौका दिया जाता है। कंपनी के इस प्रोग्राम की सीधी टक्कर अमेजन प्राइम से है। अमेजन प्राइम के तहत भी यह सर्विसेज दी जाती हैं। Flipkart Plus में ग्राहकों को प्रत्येक ऑर्डर पर Plus Coin दिए जाते हैं। यह एक तरह की डिजिटल करेंसी है। इन्हें मेक माई ट्रिप, बुक माई शो, जोमैटो, हॉटस्टार और कैफे कॉफी डे जैसी जगहों पर इस्तेमाल कर सकते हैं। फ्लिपकार्ट ने स्पष्ट किया है कि यूजर्स से इस सर्विस के लिए अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा। लेकिन अमेजन प्राइम सर्विस के लिए ग्राहकों को 999 रुपये प्रतिवर्ष देने होते हैं।

यह भी पढ़ें: अब क्रेडिट कार्ड नहीं, डेबिट कार्ड से भी EMI पर खरीदें सामान, जानिए कैसे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.