Move to Jagran APP

Jio Platforms, Byju's दुनिया की 100 सबसे प्रभावशाली कंपनियों में शामिल, प्रतिष्ठित मैग्जीन Time ने जारी की लिस्ट

Time पत्रिका ने अपनी वेबसाइट पर कहा है कि भविष्य का निर्माण कर रही कंपनियां TIME100 Most Influential Companies के केंद्र में है। इस लिस्ट में भारत में डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन के लिए जियो प्लेटफॉर्म्स का नाम शामिल किया गया है।

By Ankit KumarEdited By: Published: Wed, 28 Apr 2021 05:03 PM (IST)Updated: Fri, 30 Apr 2021 07:36 AM (IST)
Jio Platforms, Byju's दुनिया की 100 सबसे प्रभावशाली कंपनियों में शामिल, प्रतिष्ठित मैग्जीन Time ने जारी की लिस्ट
भारत में डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन के लिए Jio Platforms Limited को इनोवेटर्स की कैटेगरी में रखा गया है। (PC: Time Magazine)

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। रिलायंस इंडस्ट्रीज की अनुषंगी जियो प्लेटफॉर्म (Jio Platform) और ई-लर्निंग स्टार्टअप  Byju's ने  प्रतिष्ठित 'टाइम' पत्रिका की 100 सबसे प्रभावशाली कंपनियों की लिस्ट में जगह बनाई है। Time पत्रिका ने अपनी वेबसाइट पर कहा है कि भविष्य का निर्माण कर रही कंपनियां 'TIME100 Most Influential Companies' के केंद्र में है। इस लिस्ट में भारत में डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन के लिए जियो प्लेटफॉर्म्स का नाम शामिल किया गया है। टाइम पत्रिका ने कहा है, "पिछले कुछ वर्षों में Jio ने भारत का सबसे बड़ा 4जी नेटवर्क विकसित किया है। Jio सबसे कम दरों पर 4G सेवाएं दे रही है। रिलायंस जियो 1 जीबी डेटा 5 रुपये की किफायती कीमत पर बेच रही है।''  

loksabha election banner

टाइम मैग्जीन ने कहा है, ''दुनियाभर के इंवेस्टर रिलायंस इंडस्ट्रीज की डिजिटल क्षेत्र से जुड़ी कंपनी Jio Platforms में निवेश के लिए तैयार खड़े हैं। Jio Platforms में निवेश के जरिए वे कंपनी के 41 करोड़ उपभोक्ताओं तक पहुंच बनाने का प्रयास कर रहे हैं। पिछले वर्ष Jio में 20 बिलियन डॉलर का इंवेस्टमेंट आया था। यह Jio के तेजी से बढ़ते आधार मूल्य और क्षमत को दर्शाता है। Jio Platforms, Facebook के साथ मिलकर WhatsApp आधारित एक E-Commerce प्लेटफॉर्म विकसित कर रहा है। वहीं अफोर्डेबल 5G स्मार्टफोन विकसित करने के लिए Jio दिग्गज टेक कंपनी गूगल के साथ काम कर रही है। '' 

(यह भी पढ़ेंः कोरोना काल में घरेलू बचत को लगे पंख, पिछले वर्ष देश की घरेलू बचत बढ़कर 22.5 फीसद हो गई) 

भारत में डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन के लिए Jio Platforms Limited को इनोवेटर्स की कैटेगरी में रखा गया है। Jio Platform देश की एकमात्र कंपनी है, जिसने इस श्रेणी में अपनी जगह बनायी है। इस श्रेणी में मॉडर्ना, नेटफिक्लिस, द लेगो ग्रुप और निंटेंडो जैसी कंपनियों को जगह मिली है। 

Byju's को 'Disruptors' यानी बड़े बदलाव लाने वाली श्रेणी में शामिल किया गया है। इस श्रेणी में टेस्ला, Huawei, Shopify, Airbnb और DiDi Chuxing जैसी कंपनियां शुमार हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.