नई दिल्‍ली (बिजनेस डेस्‍क)। जेट एयरवेज के शेयरों में उछाल देखने को मिला है। जेट एयरवेज के शेयरों में यह उछाल हिंदुजा ग्रुप द्वारा जेट में इन्वेस्टमेंट करने की सहमति देने के बाद आया है। बुधवार को खबर लिखे जाते समय जेट एयरवेज के शेयर में करीब 7 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिल रही थी। खबर लिखी जाने तक बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर एयरलाइन का शेयर 7.16 फीसदी की बढ़त पाकर 161.55 रुपये हो गया था। वहीं एनएसई (NSE) पर जेट एयरवेज का स्टॉक 6.96 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 161.35 रु पर चल रहा था।

मंगलवार को ग्रुप द्वारा एक बयान में कहा गया था कि, हिंदुजा ग्रुप जेट एयरवेज में अवसरों का मूल्यांकन कर रहा है। गौरतलब है कि जेट एयरवेज का परिचालन बीते 17 अप्रैल को बंद हो गया था। उसके बाद से ही ऋणदाता एसबीआई (SBI) के नेतृत्व में निवेशकों से इस एयरलाइन को पुनर्जीवित करने की मिन्नतें कर रहे हैं। बता दें कि जेट पर 8,000 करोड़ से अधिक के कर्ज का बोझ है।

अब हिंदुजा ग्रुप से आई उम्मीद की किरण के बाद जेट एयरवेज के शेयरों में उछाल आ रहा है। जेट के शेयरों में लगातार तीसरे सत्र में तेजी देखी गई है। मंगलवार को शेयर 14.73 फीसदी की बढ़त के साथ 150.75 रुपये पर बंद हुआ था जबकि सोमवार को यह बीएसई पर 5.88 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 131.40 रुपये पर बंद हुआ था।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Manish Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप