Move to Jagran APP

जेएलआर ने लागत में कटौती का बनाया नया प्लान, अगले साल घटा सकता है 5,000 नौकरियां

जगुआर लैंड रोवर अपनी लागत को कम करन के लिए अगले वर्ष हजारों नौकरियों की छटनी कर सकता है

By Praveen DwivediEdited By: Published: Tue, 18 Dec 2018 12:35 PM (IST)Updated: Tue, 18 Dec 2018 12:35 PM (IST)
जेएलआर ने लागत में कटौती का बनाया नया प्लान, अगले साल घटा सकता है 5,000 नौकरियां
जेएलआर ने लागत में कटौती का बनाया नया प्लान, अगले साल घटा सकता है 5,000 नौकरियां

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। जगुआर लैंड रोवर 2.5 अरब पाउंड के अपने ओवरहाल कार्यक्रम के हिस्से के रूप में 5,000 नौकरियों की कटौती कर सकता है। यूके सरकार के आलोचक से ब्रेग्जिट के इर्द-गिर्द बनी अनिश्चितता को इसकी वजह बता रहे हैं। यह जानकारी एक मीडिया रिपोर्ट के हवाले से सामने आई है।

loksabha election banner

हालांकि कंपनी ने इस मीडिया रिपोर्ट को न तो कंफर्म किया है और न ही इनकार। इसमें कहा गया है कि नौकरियों में छटनी की घोषणा नए वर्ष में हो सकती है। जेएलआर ने इससे पहले अपनी लागत को 18 महीने के भीतर 1 बिलियन पाउंड तक कम करने की घोषणा की थी जिसकी वजह सितंबर में 90 मिलियन पाउंड का तिमाही घाटा रहा।

कंपनी ने कहा था, "जगुआर लैंड रोवर ने उन मीडिया रिपोट्स पर ध्यान दिया है जिसमें कंपनी में जारी परिवर्तनों और त्वरण परिवर्तन कार्यक्रम के संभावित प्रभावों का आकलन किया गया- इन कार्यक्रमों का उद्देश्य 2.5 बिलियन पाउंड की लागत, नकदी और लाभ में सुधार करना है।"

अप्रैल महीने के दौरान कंपनी ने घोषणा की थी कि वो अपने सोलीहल प्लांट में 100 अस्थाई नौकरियों को कम करेगा और और कहीं और उत्पादन कार्यक्रमों में अस्थायी कटौती भी करेगा। गौरतलब है कि जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली कंपनी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.