Move to Jagran APP

Jagran Naya Bharat SME Awards 2021 : 'इनोवेशन LED स्टार्टअप ऑफ द ईयर' के लिए ये हैं SME दावेदार, उम्मीदवार को जिताने के लिए अभी वोट करें

Jagran Naya Bharat SME Awards 2021 सॉल्यूशन यानी समाधान नए तरह प्रोडक्ट और सर्विस के रूप में आ सकते हैं अगर ग्राहक को वो पसंद हो। यह दौर इनोवेटिव सॉल्यूशन का है जिसमें टेक्नोलॉजी की भरपूर मदद ली जा रही है।

By Ashish DeepEdited By: Published: Sat, 11 Sep 2021 12:14 PM (IST)Updated: Sat, 11 Sep 2021 12:14 PM (IST)
Jagran Naya Bharat SME Awards 2021 : 'इनोवेशन LED स्टार्टअप ऑफ द ईयर' के लिए ये हैं SME दावेदार, उम्मीदवार को जिताने के लिए अभी वोट करें
टेक्नोलॉजी ने नए तरह से बिजनेस करने के लिए कई तरह के आइडियाज दिए हैं।

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। सॉल्यूशन यानी समाधान नए तरह प्रोडक्ट और सर्विस के रूप में आ सकते हैं अगर ग्राहक को वो पसंद हो। यह दौर इनोवेटिव सॉल्यूशन का है, जिसमें टेक्नोलॉजी की भरपूर मदद ली जा रही है। क्योंकि टेक्नोलॉजी ने नए तरह से बिजनेस करने के लिए कई तरह के आइडियाज दिए हैं, जिसका इस्तेमाल करके युवा अपने बिजनेस को आगे बढ़ा सकते हैं।

loksabha election banner

ऐसा देखा गया है कि जो कंपनी लोगों की समस्या को दूर करने के लिए सॉल्यूशन के रूप में अपना प्रोडक्ट या अपनी सर्विस लॉन्च करती है, धीरे-धीरे करके उस कंपनी को ग्राहकों का ढेर सारा प्यार भी मिलता है। वह तेजी से आगे बढ़ती है। आज हमारे स्मार्टफोन में कई ऐसे फूड, पेमेंट और यूटिलिटी ऐप्स मिल जाएंगे, जो अपने कस्टमर्स को अच्छी सर्विस दे रहे हैं और बिना देरी के घर बैठे कस्टमर्स का काम भी हो रहा है। सालों पहले इस तरह के काम के लिए हमें बाहर जाना पड़ता था और काफी समय भी लगता था।

इनोवेटिव सॉल्यूशन लाना किसी भी कंपनी के लिए बहुत जरूरी होता हैं, क्योंकि इससे प्रोडक्ट और सर्विस का अच्छी तरह से मूल्यांकन करने में बहुत ही मदद मिलती है। साथ ही, इससे यह भी पता चलता है कि भविष्य में कंज्यूमर को किस तरह के प्रोडक्ट की जरूरत होगी। Jagran Naya Bharat SME Awards 2021 में देश की ऐसी SME कंपनी को पुरस्कृत किया जाएगा, जिन्होंने अपने इनोवेटिव प्रोडक्ट या सर्विस से समाज को एक बेहतर सॉल्यूशन दिया है। यह अवॉर्ड समारोह 15 सितंबर को होगा और इसके पार्टनर्स Luminous एवं Havells और एसोसिएट स्पॉन्सर IndusInd Bank है।

इनोवेशन LED स्टार्टअप ऑफ द ईयर के दावेदार

Jagran Naya Bharat SME Awards 2021 में इनोवेशन LED स्टार्टअप ऑफ द ईयर के लिए Rays Power Infra, Pepfuels और Crossbeats को नॉमिनेट किया गया है। Rays Power एक अग्रणी एकीकृत सौर ऊर्जा कंपनी है, जिसकी उपस्थित संपूर्ण सौर वैल्यू चेन में है। यह 1,000 मेगावाट से अधिक सौर ऊर्जा परियोजना विकास के साथ सबसे बड़ी सौर विकासकर्ता और ईपीसी प्रबंधन कंपनी में से एक है।

वहीं Pepfuels ऑनलाइन ईंधन, डीजल की डोर स्टेप डिलीवरी, ऑर्डर ऑनलाइन ईंधन के लिए भारत का पहला सरकारी पंजीकृत संगठन है। एक स्टार्टअप वर्तमान में यूपी, हरियाणा, महाराष्ट्र, एपी, जम्मू-कश्मीर आदि राज्यों सहित 15 शहरों में डीजल की डोरस्टेप डिलीवरी प्रदान करता है। Crossbeats एक ऑडियो ब्रांड के रूप में शुरू हुआ और नए भारतीय युवाओं के लिए एक कंज्यूमर टेक ब्रांड के रूप में विकसित हुआ है। हाल ही में इन्होंने महामारी से प्रभावित दुनिया की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए वियरेबल्स सेगमेंट में भी कदम रखा है, जहां लोगों को रक्त ऑक्सीजन स्तर जैसे प्रमुख स्वास्थ्य मेट्रिक्स पर रियल टाइम नजर रखने की जरूरत है।

अपने उम्मीदवार को जिताने के लिए ऑनलाइन वोट करें। अभी वोट करने के लिए लिंक पर क्लिक करें - https://bit.ly/2Uf1X1E


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.